इलेक्ट्रिक साइकिल बाजार में आई और दाम सुनकर लोगों के उड़े हाेश

hero and yamaha bicycle

नई दिल्ली : मशहूर साइकिल निर्माता हीरो और मोटर कंपनी यामाहा पहली बार मिलकर इलेक्ट्रिक साइकिल बाजार में लेकर आए हैं। यह बेहद आधुनिक और खास तकनीक पर आधारित है। इस साइकिल की कीमत सवा लाख रुपये से अधिक है।

स्वास्‍थ्य को लेकर जागृत हो रहे है लोग
हीरो साइकिल के एमडी पंकज मुंजाल ने दिल्ली में साइकिल की लाॅन्चिंग के वक्त बताया कि लोग स्वास्थ्य को लेकर जागृत है और साइकिल चलाकर फिट रहना चाहते है। इसको देखते हुए उनकी लग्जरी व स्वास्थ्य सुविधाओं के तहत ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल को बाजार में उतारा गया है। इसका नाम लेक्ट्रो ईएचएक्स 20 है।

कीमत होश उड़ाने वाली
आर्थिक मंदी के इस दौर में इसकी कीमत सबके होश उड़ा रहे है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत लगभग 1 लाख 35 हजार रुपये है। लेक्ट्रो साइकिल बैटरी से संचालिक होने वाली साइकिल है। इस साइकिल में बैटरी टाइटल वाले हिस्से में स्थित है। बैट्री से संचालित मोटर के जरिए भी इसे चलाया जा सकता है या फिर इस साइकिल को पैडल मारकर भी चलाया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर