ई-लर्निंग ने बदला लोगों के सीखने का तरीका

– विनीत पटवारी की टीम आज लाखों लोगों को वित्तीय शिक्षा का सीखा रही गुर
सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाताः विनीत पटवारी, सीईओ और सह-संस्थापक, stockedge (2016 में स्‍थापित) और www.elearnmarkets.com (2015 में स्‍थापित) ने जब स्टार्ट अप के रूप में अपनी नई शुरुआत की थी, तो उनका एक ही लक्ष्य था – भारत में वित्तीय शिक्षा को सरल बनाना। आज उनके प्लेटफॉर्म पर 5,00,000 से अधिक संख्या में लोग शेयर मार्केट की शिक्षा, सर्टिफिकेशन कोर्स के द्वारा प्राप्त कर आगे बढ़ रहे है।

विनीत पटवारी, एक चार्टर्ड एकाउंटेंट है वह आईआईएम (इंदौर), संत सवियर्स कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। Elearnmarkets.com के 3 संस्थापकों में विवेक बजाज, विनीत पटवारी और विनय शामिल हैं।

Elearnmarkets 100 से अधिक कैरियर आधारित ऑनलाइन पाठ्यक्रम, एनएसई (एनएसई) अकादमी, एनसीडीईएक्स और एमसीएक्स जैसे प्रसिद्ध निकायों से संयुक्त प्रमाण प्रदान करते हैं। यह नियमित रूप से विभिन्न वित्तीय विषयों पर सेमिनार, कार्यशालाएं और वेबिनार आयोजित करता है, जो बाजार विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न भाषाओ में संचालित किए जाते हैं।

ट्रेडिंग पर बुनियादी से उन्नत स्तर के ज्ञान प्रदान करते हैं

Elearnmarkets द्वारा प्रदान किए गए पाठ्यक्रम में स्टॉक मार्केट्स, कमोडिटीज, म्यूचुअल फंड, इंश्योरेंस, फ़ाइनेंशियल प्लानिंग और वेल्थ मैनेजमेंट सहित वित्त के संपूर्ण सरगम को शामिल किया गया है। ये पाठ्यक्रम शिक्षार्थियों को शेयर बाजार में निवेश, मौलिक और तकनीकी विश्लेषण और विकल्प ट्रेडिंग पर बुनियादी से उन्नत स्तर के ज्ञान प्रदान करते हैं। विनीत पटवारी ने कहा कि हम भविष्य में अमरीका सहित अन्य देशों में विस्तार करेंगे। इसके अलावा और भी क्षेत्रीय भाषाओं में पाठ्यक्रमों को लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि Elearnmarkets.com पर रजिस्ट्रेशन और कई पाठ्यक्रम भी ‌निःशुल्क हैं।

एक ऐसा प्लेटफॉर्म जो निवेशकों को अपनी निजी फाइनेंस संभालने में मदद करे उसकी काफी आवश्यकता थी और elearnmarkets इस जरूरत को पूरी करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

चुनाव में 60 से 80 सीटों पर लड़ सकती है सिद्दकी की नयी पार्टी

फुरफरा शरीफ के पीरजादा बनाएंगे मुस्लिम, दलितों और आदिवासियों की पार्टी 21 को होगा नाम का ऐलान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने आगे पढ़ें »

ऊपर