गर्मी सर्दी दोनों में काम आएंगे डायसन के हॉट एंड कूल प्यूरीफायर

नई दिल्ली, सन्मार्ग संवाददाता:  डायसन ने नया प्योर हॉट कूलज्ड एयर प्यूरीफायर लॉन्च किया है, यह एयर प्यूरीफायर के साथ हीटर भी है, जिसे पूरे साल उपयोग किया जा सकता है। यह सर्दियों गर्मी और गर्मी में ठंढक देने के साथ प्यूरिफिकेशन भी देता है।
डायसन के ग्लोबल कैटेगरी डायरेक्टर एन्वायर्नमेंट कंट्रोल सैम बर्नार्ड ने कहा कि डब्ल्यूएचओ की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में प्रदूषण एक बड़ी समस्या है। पीएम 2.5 के संदर्भ में विश्व के 15 सबसे प्रदूषित शहरों में से 14 भारत में हैं। हम अधिकांश समय घर के अंदर बिताते हैं। इसके अलावा, बाहरी प्रदूषण घर में प्रवेश कर सकता है, कुकिंग फ्यूम, सफाई उत्पाद और कई तरह के घरेलू प्रदुषण के कारण वायु की गुणवत्ता बाहरी वायु से भी ज्यादा हानिकारक हो सकती है।
सैम बर्नार्ड ने कहा कि लेजर महीन कणों की माप और पहचान करता है। दूसरा सेंसर वीओसी (वोलाटाइल ऑर्गेनिक कंपाउड्स) की मात्रा का पता लगाता है, जैसे कि बेंजीन और फॉर्मेल्डेहाइड और एनओ2(नाइट्रोजन डायऑक्साइड) की उपस्थिति। वहीं तीसरा सेंसर सापेक्ष आर्द्रता और तापमान को मापता है। डायसन के इंजीनियरों ने तीन गुना अधिक एक्टिवेटेड कार्बन का इश्तेमाल किया है, जो गैसों, गंधों, घरेलू धुएं और वीओसी को अवशोषित कर सकता है। बर्नार्ड ने कहा कि पिछले एक साल में डायसन ने भारत में तेजी से अपना विस्तार किया है और देशभर में टच-पॉइंट बनाए हैं।
 डायसन का नया प्यूरीफायर व्हाइट, सिल्वर, आयरन और ब्लू कलर में उपलब्ध है। इसकी कीमत 52,900 रुपए है और यह ऑफलाइन एवं ऑनलाइन चैनलों पर उपलब्ध है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल चुनाव में कन्हैया कर सकते हैं प्रचार, ओईशी बनेंगी उम्मीदवार

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तैयारियां सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कसकर कर रही हैं। एक तरफ तृणमूल तो दूसरी ओर भाजपा के बीच इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल के घोषणापत्र पर टिकीं निगाहें

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस इस बार बहुत ही सोच-समझकर अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक आज मंगलवार को तृणमूल का घोषणापत्र जारी आगे पढ़ें »

ऊपर