दिवाली की खरीददारी में नहीं लगेगा चूना, शॉपिंग से पहले 5 बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली: दिवाली से पहले घर की सफाई से लेकर शॉपिंग में लोग लगे रहते हैं। वर्तमान दौर में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी बढ़ गया है। ऑफर और सेल की वजह से लोग प्राइस कॉम्पेरिजन में लगे रहते हैं। दिवाली की खरीददारी के लिए लोग हर साल इंतजार भी करते हैं ताकि ये सेल आए और वो मोबाइल या फ्रिज जैसी चीजें कम दाम ले पाएं। लेकिन कई बार देखा गया है कि भारी डिस्काउंट के बाद भी ग्राहकों को चूना लग जाता है। लेकिन अगर आप इन सब चीजों से बचना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन खरीदारी करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में अगर आप शॉपिंग वेबसाइड से शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए।

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय इन बातों का रखें ध्यान-

1- ऑनलाइन ऑपिंग करते समय आपको हमेशा ऐसी वेबसाइट से शॉपिंग करनी चाहिए. जो भरोसेमंद हो। किसी भी वेबसाइट से कोई चीज खरीदने से पहले जरूर देखें री वो कैसे वेबसाइड है।

2-एक ही चीज की कीमत अगल-अलग वेबसाइट पर अलग हो सकती है। इसलिए खरीदारी करने से पहले आप कीमतों की तुलना जरूर करें। ऐसा इसलिए क्योंकि हो सकता है जो चीज आप खरीद रहे हों वो दूसरी साइड पर अलग कीमत पर मौजूद हो।

3- वहीं ऑनलाइन शॉपिंग करते समय अगर कोई डील जरूरत से आकर्षक लग रही है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी चीज मुफ्त में नहीं मिलती है। इसलिए ऑनलाइन अगर कोई चीज हद से ज्या कम पैसों पर मिल रही है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है।

5- ऑनलाइन शॉपिंग करते समय ये भी ध्यान रखें कि जो सामान आप खरीद रहे हैं वो आपसे पहले किसी ने खरीदा है या नहीं उस चीज के कैसे रिव्यू हैं। इस चीज पर जरूर ध्यान देना चाहिए।

Visited 20 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

शुक्रवार को जरूर करें ये काम, खत्म होंगी सभी समस्याएं, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

कोलकाताः आज शुक्रवार है। सनातन हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी और वैभव-विलास का दिन माना जाता है। शुक्रवार का दिन यानि की आगे पढ़ें »

अमिताभ बच्चन ने पोते की पहली फिल्म ‘द आर्चीज’ के ट्रेलर रिलीज पर दी बधाई

मुंबई : अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 'द आर्चीज' के साथ अभिनय पारी की शुरूआत कर रहे अपने नाती अगस्त्य नंदा को फिल्म की रिलीज के अवसर आगे पढ़ें »

ऊपर