विमानन कंपनियों के बढ़ते किराए को लेकर DGCA करेगी बैठक

नई दिल्ली : एक तरफ केंद्र सरकार उड़ान योजना के जरिए आम लोगों तक विमानन सेवा पहुंचाना चाहती है तो वही दूसरी तरफ विमान कंपनियां अपना किराया बढ़ा रही हैं. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने हवाई किराए में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर चर्चा के लिए मंगलवार को विमानन कंपनियों की बैठक बुलाई है.

नागर विमानन के एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक अनुसार 13 मार्च को इथोपिया में बोइंग-737 मैक्स-8 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद डीजीसीए ने स्पाइस जेट के ऐसे सभी 12 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है. ऐसे में भारतीय बाजार में हवाई किराया में वृद्धि होनी शुरू हो गई. मंगलवार दोपहर को हवाई किराये में वृद्धि पर चर्चा के लिए विमानन कंपनियों की बैठक बुलाई गई है, क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में जेट एयरवेज ने बड़ी संख्या में अपनी उड़ाने रद्द की हैं.

आपको बता दें कि जेट एयरवेज नकदी संकट से जूझ रही है. उसके कुल 41 विमान परिचालन से बाहर हो गए हैं. कंपनी के बेड़े में कुल 119 विमान हैं. जेट एयरवेज ने 18 मार्च से अपनी अबू धाबी की सभी उड़ानों को भी रद्द कर दिया है.

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर