स्वदेशी कंपनी डीटेल ने सबसे सस्ता फोन और एलईडी टीवी लांच किया

Fallback Image

स्वदेशी इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड डीटेल मोबाइल्स एंड एक्सेसरीज ने ग्रामीण इलाकों के लिए किफायती मोबाइल फोन लांच करने के बाद अब किफायती रेंज में स्मार्ट एलईडी टीवी ‘इंडिया का टीवी’ नाम से लांच किया है। हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए गूगल के एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम से संचालित 24 इंच का स्मार्ट टीवी 13,999 रुपये और 32 इंच का टीवी 17,999 रुपये में लांच की है।

एसजी कॉर्पोरेट मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने बताया कि विश्व में सबसे किफायती फोन पेश करते हुए हमने आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए संवाद कायम करने की बाधाओं को तोड़ा है। अब ‘बनेगा इंडिया स्मार्ट’ मुहिम के तहत हमने किफायती टीवी लांच किया है। हम डिजिटली कनेक्टेड लोगों को नए तरीके से टेलीविजन देखने का अनुभव देना चाहते हैं और उन्हें टीवी पर ही इंटरनेट की सुविधा देना चाहते हैं। हम किफायती मॉडलों के जरिए देश के दूर- दराज क्षेत्रों तक पहुंच बनाने और लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं। कंपनी ने इसी महीने के अंत तक बाजार में 24 से 65 इंच के बीच एलईडी टीवी की एक और रेंज पेश करने की योजना बनाई है।

399 रुपये में मोबाइल फोन

भाटिया ने बताया कि डीटेल मोबाइल फोन दुनिया का सबसे सस्ता फोन है। यह फोन शुरूआती दौर में मात्र 299 रूपये में हमने लांच किया था, लेकिन कुछ और फीचर्स जोड़ने के बाद हमने इस साल इस फोन का दाम बढ़ाकर 399 रुपये कर दिया है। इस फोन में बीएसएन का सिम है, जिसमें 103 रुपये के टाक टाइम टाइम के साथ पूरे एक साल के इनकमिंग फ्री है। एमटीएनएल, वोडाफोन, जियो और एयरटेल जैसी कंपनियों से भी हमारी बातचीत चल रही है। भाटिया ने बताया कि दरअसल हमने टियर 3 और 4 सिटीज के लिए यह फोन बनाया है। इस सोच के साथ कि हर राज्य में सब्जी की दुकान पर, पान की दुकान पर यानी हर रिटेल शॉप पर हमारा फोन उपलब्ध हो। हमने 15 अगस्त 2017 को डीटेल फोन लांच किया था और अब तक अलग- अलग स्टेट में 8 लाख फोन बिक चुके हैं। बरिस्ता से भी हमने टाईअप किया है। देश भर के सभी बरिस्ता स्टोर पर हमारा फोन बिकेगा। इस साल एक करोड़ फोन बेचने के उदेश्य के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। डीटेल के उत्पाद वर्तमान में बीटूबी अड्डा डॉट कॉम पर उपलब्ध है। यहां से 72 घंटे के अंदर प्रोडक्ट की डिलीवरी हो जाती है। भाटिया ने बताया कि अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसे साइट्स से भी हमारी बातचीत चल रही है और जल्द ही यहां भी हमारे फोन उपलब्ध होंगे।

मुख्य समाचार

अमेरिका-चीन का व्यापार युद्ध भारत के लिए अवसर: पनगढ़िया

न्यूयॉर्कः अमेरिका और चीन के व्यापारिक रिश्तों में बढ़ता तनाव भारत के लिए एक 'अवसर' की तरह है। ऐसी में भारत उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आगे पढ़ें »

कैश की किल्लत होगी खत्म, आरबीआई से मिल सकते हैं 3 लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली : बिमल जालान समिति की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक के पास पड़ी आवश्यकता से अधिक आरक्षित पूंजी से केंद्र सरकार आगे पढ़ें »

ट्रेन में 2 विधायकों से लूटपाट, चोरों ने नकदी सहित दस्तावेज उड़ाए

मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण स्टेशन पर सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों में दो विधायकों से चोरों ने लूटपाट की। इस घटना की जानकारी आगे पढ़ें »

भारत पहुंचे पोम्पियो, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

नई दिल्ली : भारत के दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश आगे पढ़ें »

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर शाह, डोगरा फ्रंट ने कहा- अलगावादियों से न हो बातचीत

श्रीनगर : गृहमंत्री का दायित्व संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को अपने पहले दौरे पर  जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। वहीं उनकी यात्रा को देखते आगे पढ़ें »

अमेजन इंडिया कारोबार के तीसरे वर्ष कर रही है मेगा सेल का आयोजन

नई दिल्ली : ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में अपने कारोबार के तीसरे वर्ष में 15-16 जुलाई को प्राइम डे आगे पढ़ें »

कट मनी में दोषी पाए गए तो हो सकती है उम्रकैद

कोलकाता : कट मनी का मुद्दा दिनोंदिन गरमाता जा रहा है। विधानसभा से दिल्ली की संसद तक इसकी आंच पहुंच चुकी​ है। इधर इस मामले आगे पढ़ें »

ऊपर