ग्रोसरी उत्पादों की ऑनलाइन डिलीवरी देने वालों पर पुलिस ने लगाई रोक, उपभोक्ता परेशान  

नई दिल्ली : कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए नेशनल लॉकडाउन के कारण सोमवार से देश के कई शहरों में लॉकडाउन है, जिसके कारण व्यवसायों के सामने बड़ी चुनौतियां आई हैं। लोग ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं, लेकिन यहाँ से भी सामानों की डिलीवरी देर से दिखा रहा है। इस बारे में ई-कॉमर्स और ऑनलाइन किराने का सामान उपलब्ध कराने वाली कंपनियों का कहना है कि गोदाम में सामान रखने वालों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सामानों की डिलीवरी में दिक्कत आ रही है।

आपको बता दें कि सोमवार से भारत के लगभग 75 जिले कोरोनोवायरस के कारण लॉकडाउन पर हैं, जबकि मंगलवार तक यह आंकड़ा 548 जिलों तक पहुंच गया। आज भारत में कोरोना के मामले 500 के आंकड़ें को पार कर गए, जबकि 9 लोगों की जान जा चुकी है। कंपनियों का कहना है कि उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने राज्यों से कुछ ई-कॉमर्स कंपनियों को डिलीवरी की छूट देने की बात कही थी, लेकिन कई राज्यों की ओर से जारी नोटिफिकेशन की वजह से भ्रम पैदा हुआ और सप्लाई में दिक्कत आई। अलीबाबा ग्रुप की ऑनलाइन ग्रोसरी फर्म बिग बास्केट का कहना है कि कई शहरों में सामान पहुंचाने में मुश्किलें आई, पुलिस स्टाफ को रोक रही है। पुलिस को आधी-अधूरी जानकारी है, जबकि सरकार का साफ कहना है कि किराने के सामान की डिलीवरी हो सकती है और इसे बेचा जा सकता है। बिगबास्केट ने कहा कि कुछ डिलीवरी स्टाफ को संचालन से रोक दिया गया।

बिग बास्केट के कार्यकारी हरि टी.एन. ने कहा कि उम्मीद है जल्द हालात सुधरेंगे, सरकार मौजूदा हालात में किराने के सामान की डिलीवरी बिना किसी रुकावट के जारी रखने का आदेश दे। हैदराबाद, मुंबई, पुणे और नई दिल्ली के शहरों में ग्रोफर्स के गोदामों को जबरन बंद कराया गया। वहीँ ग्रोफर्स जैसे ऑनलाइन ग्रोसरी शॉप ने भी सामने की डिलीवरी कैंसल करते हुए समय आगे बढ़ा दिया है, इस से उपभोक्ता को दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। महानगरों में रहने वाले उपभोक्ताओं का कहना है कि हम लॉकडाउन को सपोर्ट कर रहे हैं और अपने घरों में हैं, लेकिन जरूरत के सामानों की तो आपूर्ति हो। ऑनलाइन कंपनियों ने उत्पादों की डिलीवरी डेट बढ़ा दिया है, जिसके कारण घरेलू सामानों की किल्लत हो रही है। ऐसे समय में जरूरी सेवाएं देने वालों को लेकर सरकार सही निर्देश दे और पुलिस को भी सर्कुलर भेजे, जिससे हमें समस्या ना हो।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हालेप को इटालियन ओपन का खिताब

रोम : शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने सोमवार को यहां कारोलिना पिलिसकोवा के चोट के कारण फाइनल में मैच के बीच से हट जाने आगे पढ़ें »

एक शॉर्ट रन ने मुझे काफी दर्द दिया : प्रीति जिंटा

'शॉर्ट रन' मामले पर पंजाब ने मैच रेफरी से की अपील, बोले- इस गलती के कारण हम प्ले ऑफ से हो सकते हैं नई दिल्ली : आगे पढ़ें »

ओलंपिक मेजबानी विवाद : आईओसी सदस्य के बेटे ने 2.72 करोड़ रूपये लिए

उपसभापति हरिवंश के साथ विपक्ष के बर्ताव ने बिहार की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचायी

बिहार चुनाव : 10 हजार से अधिक का लेनदेन नहीं कर सकेंगे प्रत्याशी

taiwan

ग्‍लोबल टाइम्‍स की धमकी, कहा- अमेरिका से दोस्‍ती बढ़ाई तो ताइवानी राष्‍ट्रपति का कर देंगे सफाया

प्रजनेश आगे बढ़े, नागल फ्रेंच ओपन क्वालीफायर्स से बाहर

स्टोक्स की गैरमौजूदगी से राजस्‍थान के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी

10 बार ऑक्सीजन सिलेंडर के बिना एवरेस्ट को फतह करने वाले पर्वतारोही रीता शेरपा का निधन

donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘जहर वाला पत्र’ भेजने की आरोपी महिला गिरफ्तार

ऊपर