कोरोना के कारण ऐपल ने दूसरी तिमाही में घटाया राजस्व आय का अनुमान

नई दिल्ली : चीन में फैले कोरोना का प्रभाव केवल चीन ही नहीं, बल्कि पूरी वैश्विक अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। इसके कारण चीन में मैन्यूफैक्चरिंग और आयात-निर्यात ठप पड़ गया है, इससे भारत समेत दुनिया भर की अर्थव्यवस्था की रफ्तार सुस्त हो गई है। चीन के कई शहरों की फैक्ट्रिया कोरोना के कारण बंद है। इसका असर चीन से अपनी कारोबारी जरूरतें पूरी करने वाली कंपनियों पर भी पड़ रहा है।

आईफोन निर्माता ऐपल ने अपनी दूसरी तिमाही की राजस्व आय को लेकर कहा है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हुए खतरे के चलते उसकी राजस्व आय अनुमान से कम रह सकती है।कंपनी ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते चीन में कमजोर मांग और उत्पादन में देरी से राजस्व आय में कमी हो सकती है और अनुमान है कि दूसरी वित्तीय तिमाही में शुद्द बिक्री 63 बिलियन डॉलर से 67 बिलियन डॉलर के बीच रहेगी। कंपनी ने दूसरी तिमाही के लिए राजस्व का नया अनुमान जारी नहीं किया है।

ऐपल चीन में अधिकांश आईफोन्स व अन्य उत्पाद बनाता है और चीन में प्रोडक्शन के अस्थाई रूप से रुकने और रिटेल स्टोर्स के बंद रहने से एप्पल को काफी नुकसान हुआ है। आंकड़ों के अनुसार कोरोना के कारण चीन में अब तक 1,770 लोगों की मौत हो चुकी है, और करीब 70,500 लोग इसकी चपेट में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर