कोरोना से राहत के लिए लघु -सूक्ष्म उद्योगों के लिए बैंक देंगे कोविड-19 स्पेशल लोन

नई दिल्ली : कोरोना आपदा के दौरान बैंकों ने स्पेशल लोन देने की घोषणा की है। बैंकों द्वारा दिए कोविड-19 स्पेशल लोन खास समवाधि के लिए होंगे। 10 से अधिक सार्वजनिक बैंक इसके लिए आगे आये हैं। यह लोन मुख्य रूप से कारोबारी और छोटे उद्यमियों के लिए है।

आपको बता दें कि इस आपदा के दौरान केंद्र सरकार और आरबीआई सिस्टम में लिक्विडिटी बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। सरकार के निर्देश पर केंद्रीय बैंक ने हर संभव कदम उठाए हैं।

इंडियन ओवरसीज बैंक ने एमएसएमई के लिए विशेष लोन कोविड लाइन ऑफ सपोर्ट स्कीम फॉर एमएसएमई की घोषणा की है, इसके तहत एमएसएमई एक करोड़ रुपये का वर्किंग कैपिटल लोन 12 महीने के लिए ले सकता है। इसमें बैंक का कोई मार्जिन नहीं होगा। छह किस्त में लोन चुकाया जा सकेगा, रिपेमेंट के लिए कोई चार्ज नहीं होगा। इसके लिए एमएसएमई अपने नजदीकी इंडियन ओवरसीज बैंक शाखा से संपर्क कर सकते हैं।

यूको बैंक यूको कोविड-19 इमरजेंसी क्रेडिट लाइन स्कीम की घोषणा की है। इंडियन बैंक ने कोविड19 के नाम से चार स्पेशल इमरजेंसी लोन की घोषणा की है, जिसके तहत कोविड इमरजेंसी क्रेडिट लाइन, कोविड इमरजेंसी सैलरी लोन, एमएसएमई कोविड इमरजेंसी लोन और कोविड इमरजेंसी पेंशन लोन शामिल हैं। वहीं केनरा बैंक ने कोविड-19 के लिए न्यू लोन स्कीम की घोषणा की है, बैंक एमएसएमई, कोरपोरेट, बिजनेस, एग्री व रिटेल ग्राहकों के लिए विशेष लोन की घोषणा की है। ये खास लोन 30 जून तक दिए जाएंगे और पुराने ग्राहकों के वर्किंग कैपिटल सीमा को 10 से 35 फीसद तक बढ़ाया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।’ उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के आगे पढ़ें »

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

ऊपर