कोरोना के कारण शेयर बाजार में लगातार गिरावट, 5 मिनट में 4 लाख करोड़ का नुकसान

नई दिल्ली : कोरोना वायरस का प्रभाव अब शेयर बाजार पर भी पड़ने लगा है, आज भारतीय शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ खुले। बीएसई का सेंसेक्स 1129.10 अंक टूटकर 38,616.56 के स्त र पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई का निफ्टी भी 330.20 अंकों (-2.84%) की गिरावट के साथ 11,303.10 के स्तफर पर कारोबार करता देखा गया।

5 मिनट में 4 लाख करोड़ नुकसान
निवेशकों को आज भारी नुकसान हुआ, आज शेयर बाजार में कारोबार शुरू होने के 5 मिनट के भीतर ही निवेशकों के 4 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। बीएसई का बाजार पूंजीकरण घटकर 250 लाख करोड़ रुपये के नीचे आ गया।  अभी तक निफ्टी 50 में शामिल कंपनियों में टेक महिंद्रा में 5.39 फीसद, टाटा मोटर्स में 4.65 फीसद, बजाज फाइनेंस में 4.62 फीसद, टाटा स्टी ल में 4.47 फीसद और जेएसडब्ल्यू के शेयरों में 4.15 फीसद की गिरावट देखी गई।

सेंसेक्सट में शामिल सभी कंपनियां लाल निशान में कारोबार कर रही थीं। एनएसई के सभी सेक्टोारल सूचकांक भी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। सबसे अधिक गिरावट निफ्टी मेटल में दर्ज की गई जो 3.69 फीसद की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। कोरोना के कारण न्यूबयॉर्क और यूरोप के शेयर बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर