अनमोल बिस्किट्स ने 2 वर्षों में 5 हजार करोड़ रुपये कारोबार का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली। भारत के एफएमसीजी में अग्रणी तथा सबसे तेज़ी से विकसित होती कंपनियों में से एक अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने 25 कामयाब सालों की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। आगामी विस्तार योजनाओं एवं नई रणनीतियों के ऐलान तथा आगामी निवेश योजनाओं पर चर्चा करने के लिए अनमोल ने प्रेस क्लब आॅफ इण्डिया, नई दिल्ली में एक प्रेस मीट का आयोजन किया।

कंपनी के निदेशक ( परिचालक ) अमन चौधरी ने कहा कि अभी कंपनी का सालाना कारोबार १२ सौ करोड़ रुपये हैं और अगले पांच वर्षों में २ हजार करोड़ रुपये कारोबार का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि बिस्किट और बेकरी क्षेत्र में ग्राहकों को नए टेस्ट और कम लागत में बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए आरएंडडी की जरूरत महसूस की जा रही है अब यह ईकाई शीघ्र काम करने लगेगी. उन्होंने कहा कि अभी कंपनी सी और डी श्रेणी की उत्पाद बना रही है लेकिन अब जल्द ही प्रीमियम उत्पाद लांच करेगी.

इस मौके पर रजनीश शर्मा, जीएम सेल्स एण्ड मार्केटिंग, अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेडदेश ने कहा कि चौथे बड़े बिस्कुट ब्राण्ड उत्तरी, पूर्वी, दक्षिणी पश्चिमी क्षेत्रों में फैला है। अपनी 25 सालों की यात्रा में अनमोल को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन आखिरकार कंपनी ने यह सफलता हासिल कर ली है। कंपनी के  मैनेजिंग डायरेक्टर गोबिंद राम चौधरी ने कहा कि हम हमेशा से अनमोल को उपभोक्ता उन्मुख ब्राण्ड के रूप में विकसित करना चाहते थे और कंपनी से जुड़े सभी हितधारकों के बीच अपनी सशक्त साख बनाना चाहते थे। अनमोल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कारोबार की सफलता सिर्फ आंकड़ों तक ही सीमित नहीं है।

बंगाल आधारित यह फर्म देश के विभिन्न राज्यों में तेजी से विस्तार कर रही है और अब अन्तर्राष्ट्रीय विस्तार के चलते आज यह बेकरी कैटेगरी में न केवल राष्ट्रीय बल्कि विश्वस्तरीय खिलाड़ी बन चुकी है।25 सालों की यह कामयाब यात्रा कड़ी मेहनत, सकारात्मक दृष्टिकोण और अच्छे मूल्यों का ही परिणाम है। टीम अनमोल के लिए यह रजत जयंती एक नई यात्रा की शुरूआत है। यह एक प्रेरणा है जो हमें नए लक्ष्यों को हासिल करने, नए क्षेत्रों में विस्तार करने तथा लाखों लोगों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर