भारत के ऊंचे शुल्क के कारण बुरी तरह प्रभावित हो रही है अमेरिकी अर्थव्यवस्था

trump

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा पर आ रहे हैं और उन्होंने अपनी यात्रा से पहले कहा कि भारत के ऊंचे शुल्क के कारण कई सालों से अमेरिका के व्यापार को ‘बुरी तरह प्रभावित’ कर रहा है। ट्रंप ने भारत यात्रा के दौरान मुद्दा उठाने की भी बात कही।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं अगले सप्ताह इंडिया जा रहा हूं और हम व्यापार पर बात करने वाले हैं। इंडिया हमारे व्यापार को कई सालों से बहुत बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। हम प्रधानमंत्री मोदी से इस बारे में चर्चा करेंगे। वे हम पर अत्यधिक शुल्क लगते हैं और यह हमारे व्यापार को प्रभावित कर रहा है।

यूएस की एनर्जी कंपनी भारत में छह न्युक्लियर रिएक्टर्स बनाएगी

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका और भारत एक शानदार ट्रेड डील कर सकते है और अगर डील अमेरिका के मुताबिक नहीं हुई, तो इसकी प्रोसेस धीमी पड़ सकती है। ट्रंप ने कहा कि हम इस ट्रेड डील को धीमा करें या इसे चुनाव के बाद करें यह हम अभी देखेंगे। अच्छी डील होगी तभी हम करेंगे, हम अमेरिका को पहले स्थान पर रख रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीतीश कुमार की भतीजी मिली कोरोना संक्रमित

पटना : बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण से अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का घर भी अलग नहीं रह सका है। राजधानी स्थित आगे पढ़ें »

अब देश में सौर ऊर्जा से चलेंगी ट्रेनें, तैयारियां आरंभ

नई दिल्ली : सौर ऊर्जा से कई रेलवे स्टेशनों की बिजली की जरूरत सफलतापूर्वक पूरी करने के बाद रेलवे जल्द ही इसका इस्तेमाल ट्रेन चलाने आगे पढ़ें »

ऊपर