कोरोना से राहत के लिए एमेजन इंडिया और वर्ल्ड विज़न इंडिया मिलकर करेंगे काम

नई दिल्ली : दुनियाभर के लोग अब कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हो रहे हैं, ऐसे में एमेजन इंडिया और वर्ल्ड विज़न इंडिया सभी समुदायों के साथ एकजुट होकर खड़े हैं और महामारी फैलने के साथ-साथ सामने आने वाले सभी खतरों को कम करने में मदद कर रहे हैं। एमेजन इंडिया ने वर्ल्ड विज़न इंडिया को अपने एक एनजीओ भागीदार के रूप में सूचीबद्ध किया है और प्रायोजकों द्वारा योगदान की गई राशि के अतिरिक्त 10% अधिक राशि दान करेगा। एमेजन इंडिया ने जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए 100 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है।
वर्ल्ड विज़न इंडिया को मानव आपात स्थितियों और आपदाओं की प्रतिक्रिया देने का बड़ा अनुभव है। वर्ल्ड विज़न इंडिया को दिए गए सभी दान आईटी अधिनियम 1961 की धारा 80 जी के अधीन कर मुक्त हैं। एमेज़न के माध्यम से दान देने की आखरी तारीख 15 अप्रैल 2020 को शाम के 6:00 बजे तक है।

जमा की गई राशि इन कार्यों के लिए उपयोग की जाएगी
* कोरोना के प्रसार को रोकने या धीमा करने के लिए निवारक उपायों को बढ़ावा देना और स्वच्छता उत्पादों को वितरित करने के लिए ।
* प्रत्यक्ष नकद हस्तांतरण के माध्यम से, खाद्य आपूर्ति और अन्य राहत सहायता प्रदान करके COVID-19 के संकट के प्रति संवेदनशील बच्चों और परिवारों की सहायता करना।

समाज का एक बड़ा वर्ग बेरोजगारी और आय के नुकसान झेल रही है। कोरोना के कारण आर्थिक मंदी बढती जा रही है और आवश्यक लॉकडाउन ने सभी क्षेत्रों को प्रभावित किया है। कृषि मजदूरों, घरेलू कामगारों और प्रवासी मजदूरों सहित अनौपचारिक अर्थव्यवस्था पर निर्भर करते अन्य लोगों की अब कोई कमाई नहीं हो रही है और उनकी आजीविका गंभीर खतरे में है। वर्ल्ड विज़न इंडिया जमीनी स्तर पर बच्चों, परिवारों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (मास्क, हैंड सैनिटाइज़र, साबुन और अन्य व्यक्तिगत स्वच्छता वस्तुएं) वितरित कर रहा है। प्रयास अब भी जारी है।

जमीनी स्तर पर काम कर रही टीमें भी रोकथाम की प्रयासों को बढ़ावा दे रही हैं, आवश्यक स्वास्थ्य सलाह और मनोसामाजिक सहायता भी प्रदान कर रही हैं। वर्ल्ड विज़न इंडिया इस महामारी के समय में सबसे अधिक संकटग्रस्त समुदायों के हालात को जल्द से जल्द सुधारने के लिए विभिन्न एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मशहूर ज्योतिषि और भविष्यवक्ता बेजान दारूवाला का हुआ निधन

नयी दिल्ली : अपने खास अंदाज में भविष्यवाणी करने के लिए मशहूर रहे जाने माने ज्योतिषि और भविष्यवक्ता बेजान दारूवाला का कोरोना संक्रमण के कारण आगे पढ़ें »

टेनिस कोर्ट पर वापसी के लिए तैयार है एंडी मरे

लंदन : पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे अपनी चोट से उबरने के बाद 23 जून को कोर्ट पर वापसी करेंगे। इस टूर्नामेंट का आगे पढ़ें »

ऊपर