अमेजन एवं फ्लिपकार्ट सीसीआई जांच से बचने के लिए आजमा रहे हैं पैंतरे : कैट

नई दिल्ली : कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने फ्लिपकार्ट द्वारा बंगलौर हाई कोर्ट में सीसीआई की जांच रोकने के लिए एक याचिका दायर करने पर प्रतिक्रिया दिया है कि अमेजन के बाद पता चला है कि अब फ्लिपकार्ट ने भी बैंग्लोर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है, जिसमें भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग द्वारा जांच के आदेश को रोकने का आग्रह किया है।

उच्च न्यायालय का अमेजन के मामले में दिया गया आदेश फ्लिपकार्ट के खिलाफ जांच पर भी लागू होता है, फिर भी फ्लिपकार्ट द्वारा दाखिल याचिका इस तथ्य को बल देती है कि ये ई-कॉमर्स कंपनियां किसी भी सरकारी एजेंसियों द्वारा जांच से बहुत डरती हैं, जिससे यह साफ जाहिर होता है की निश्चित रूप से इन कंपनियों के बिजनेस मॉडल में कुछ नीति-विरोधी, कानून-विरोधी गतिविधियां शामिल हैं।

खंडेलवाल ने कहा कि अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों का कहना है कि वे एफडीआई नीति और कानून का पालन कर रहे हैं और किसी भी नीति विरोधी गतिविधि में शामिल नहीं हैं, सरकार को भ्रमित करने के लिए एक खोखला बयान है। यदि वे एफडीआई नीति और अन्य संबंधित कानूनों के सभी प्रावधानों के पालन के बारे में सुनिश्चित हैं, तो वे जांच से क्यों कतरा रहे हैं। यह किसी भी सरकारी एजेंसी की जांच से बचने का एक तरीका है।

खंडेलवाल ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग ने भी कराधान के मुद्दों पर फ्लिपकार्ट के खिलाफ कार्यवाही शुरू की है। यदि प्रत्येक जांच एजेंसी या कराधान एजेंसी कार्यवाही शुरू कर रही है, तो यह माना जाना चाहिए कि दोनों कंपनियों का व्यावसायिक मॉडल निश्चित रूप से विभिन्न असमानताओं और अस्पष्टताओं से ग्रस्त है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर