एलन डिजिटल के लाइव कोर्सेज आज से

कोटा: देश-दुनिया के स्टूडेंट्स को बेस्ट अकेडमिक्स और बेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट डिजिटल एजुकेशन का बेस्ट विकल्प देने जा रहा है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा देश में पहली बार 1 अक्टूबर से लाइव क्लासेज के साथ-साथ 20 अक्टूबर से इंटरेक्टिव हैप्पी लर्निंग क्लासेज भी शुरू की जा रही हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि पिछले तीन दशकों में बेस्ट क्लासरूम अकेडमिक्स के जरिए एलन ने इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के क्षेत्र में ऐसे कीर्तिमान हासिल किए जो अद्वितीय हैं। अब यही बेस्ट क्लासरूम अकेडमिक्स स्टूडेंट्स को घर बैठे बेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ मिलेगी जो कि स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट रिजल्ट में सहायक होगा।

माहेश्वरी ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के दौरान वर्तमान में भी एलन द्वारा 1.10 लाख स्टूडेंट्स को सफलतापूर्वक घर बैठे पढ़ाया जा रहा है। इसी का विस्तार करते हुए अब एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट डिजिटल क्लासेज के नए फीचर्स 1 अक्टूबर से शुरू करने जा रहा है, जिसमें बेस्ट फेकल्टी टीम स्टूडेंट्स की हर समस्या का समाधान घर बैठे कर सकेगी।

कौनसी क्लासेज के लिए होंगे कोर्सेज ?

एलन डिजिटल के माध्यम से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण जेईई-मेंस, एडवांस्ड और नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए पूरी तरह से ऑनलाइन व डिजिटल कोर्स शुरू किए जा रहे हैं। कुछ कोर्सेज ऐसे भी होंगे जो ऑनलाइन के बाद ऑफलाइन में बदले जा सकेंगे। कुछ कोर्सेज पूरी तरह से ऑनलाइन भी होंगे। कक्षा 12 साइंस में अध्ययनरत सीबीएसई बोर्ड की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए ई-बोर्ड कोर्स शुरू किया जा रहा है। इसके साथ ही कक्षा 6 से 10 तक के स्टूडेंट्स के लिए भी विशेष कोर्स शुरू किए जा रहे हैं।

एलन डिजिटल के स्पेशल फीचर्स

एलन डिजिटल में लाइव क्लासेज होगी, जिससे स्टूडेंट्स रियल टाइम पर इंटरेक्टिव टीचिंग ले सकेंगे, साथ ही इन लाइव क्लासेज की रिकॉर्डिंग भी स्टूडेंट्स को उपलब्ध करवाई जाएगी, ताकि दुबारा आसानी से अध्ययन कर सकें। रिकॉर्डेड वीडियो लेक्चर्स भी होंगे जो कि आईएचएल फीचर्स (इंटरेक्टिव एण्ड हैप्पी लर्निंग) पर आधारित होंगे। हर स्टूडेंट को एक मेंटर मिलेगा, जो स्टूडेंट की हर समस्या के समाधान के लिए तत्पर रहेगा। डाउट रिजोल्विंग सेशन्स में स्टूडेंट्स अपने डाउट का समाधान ढूंढ सकेंगे। स्टूडेंट्स को क्लास के बाद होम असाइनमेंट्स दिए जाएंगे एवं उनका डिस्कशन्स भी कराया जाएगा। स्टूडेंट्स की प्रतिभा को परखने के लिए समय-समय पर टेस्ट और उनका कम्पलीट एनालिसिस भी होंगे। अकेडमिक, कॅरियर और साइकोलॉजिकल काउंसलिंग भी होगी। मोटिवेशनल वेबिनार्स के जरिए समय-समय पर प्रेरित भी किया जाएगा। स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने के लिए एलन के विभिन्न परीक्षाओं में आल इंडिया टॉपर्स स्टूडेंट्स के सेशन व टॉक भी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर