इलाहाबाद बैंक ने लोन की ब्याज दरों में 0.40 फीसद की कटौती की, नई दरें कल से होंगी प्रभावी

नई दिल्ली : इलाहाबाद बैंक ने एक्सटर्नल बेंचमार्क-लिंक्ड पर आधारित लोन के लिए ब्याज दर में 0.40 फीसद की कटौती का ऐलान किया है, नई दरें एक मार्च 2020 से प्रभावी होंगी। बैंक द्वारा शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक के एसेट लायबलिटी मैनेजमेंट कमेटी ने एक्सटर्नल बेंचमार्क से लिंक प्रोडक्ट्स के लिए ब्याज दरों में संशोधन का निर्णय किया है। ये दरें एक मार्च, 2020 से प्रभावी होंगी।

आपको बता दें कि आरबीआई ने लगातार दो बार द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा में रेपो रेट में ब्याज दर में कमी नहीं और फ़िलहाल रेपो रेट 5.15 फीसद है।  बैंक ने पिछले साल लगातार पांच मौकों पर रेपो रेट में कटौती की थी और आरबीआई ने प्रमुख नीतिगत दर रेपो रेट में पिछले साल 1.35% की कमी की थी, लेकिन केंद्रीय बैंक द्वारा की गई कटौती का फायदा बैंक ग्राहकों को नहीं दे रहे थे।

इससे केंद्रीय बैंक ने सख्ती की रुख अख्तियार करते हुए एक्सटर्नल बेंचमार्क आधारित प्रोडक्ट्स पेश करना अनिवार्य किया था, बैंक ने लोगों पर ईएमआई का बोझ कम करने के लिए रेपो रेट में कटौती की थी, जिससे लोगों के पास अधिक नकदी बचे और परचेजिंग पॉवर बढ़े।  बैंक ने 14 फरवरी को मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स पर आधारित ब्याज दर में 0.05% की कमी की थी, जिसके बाद सभी अवधि के लिए एमसीएमआर आधारित लोन पर ब्याज दर घटाने का ऐलान किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पलक झपकते आर्थिक तंगी दूर कर देते हैं ये रामबाण उपाय

कोलकाता : अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो पाता, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते। आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते आगे पढ़ें »

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर