एयरटेल ने इंटरनेशनल कॉलिंग में कटौती की

नई दिल्ली : टेलीकॉम कंपनियों में चल रहे प्राइस वार का फायदा ग्राहकों को मिल रहा है. अब एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल कॉलिंग में जबरदस्त कटौती की है. भारती एयरटेल ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए बांग्लादेश तथा नेपाल के लिए आईएसडी कॉल दरें 75 प्रतिशत तक कम कर दी हैं. कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर कोई विशेष रिचार्ज की जरूरत नहीं है.

एयरटेल ने कहा है कि बांग्लादेश के लिए कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी. यह 75 प्रतिशत कटौती को बताता है. वहीं नेपाल के लिए कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 13 रुपये मिनट थी. यह करीब 40 प्रतिशत कटौती को बताता है. कंपनी ने दावा किया कि फिलहाल एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध आईएसडी कॉल की ये दरें उद्योग में सबसे कम है और बांग्लादेश तथा नेपाल में अपने प्रियजनों को कॉल करने के लिये कोई अलग से विशेष रिचार्ज की भी जरूरत नहीं है.

एयरटेल की भारत में ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ से अधिक है. दूरसंचार नियामक ट्राई के नियमों के अनुसार जनवरी के अंत में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ थी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर