एयरटेल ने इंटरनेशनल कॉलिंग में कटौती की

नई दिल्ली : टेलीकॉम कंपनियों में चल रहे प्राइस वार का फायदा ग्राहकों को मिल रहा है. अब एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल कॉलिंग में जबरदस्त कटौती की है. भारती एयरटेल ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए बांग्लादेश तथा नेपाल के लिए आईएसडी कॉल दरें 75 प्रतिशत तक कम कर दी हैं. कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर कोई विशेष रिचार्ज की जरूरत नहीं है.

एयरटेल ने कहा है कि बांग्लादेश के लिए कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी. यह 75 प्रतिशत कटौती को बताता है. वहीं नेपाल के लिए कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 13 रुपये मिनट थी. यह करीब 40 प्रतिशत कटौती को बताता है. कंपनी ने दावा किया कि फिलहाल एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध आईएसडी कॉल की ये दरें उद्योग में सबसे कम है और बांग्लादेश तथा नेपाल में अपने प्रियजनों को कॉल करने के लिये कोई अलग से विशेष रिचार्ज की भी जरूरत नहीं है.

एयरटेल की भारत में ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ से अधिक है. दूरसंचार नियामक ट्राई के नियमों के अनुसार जनवरी के अंत में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ थी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर