एयरटेल ने इंटरनेशनल कॉलिंग में कटौती की

नई दिल्ली : टेलीकॉम कंपनियों में चल रहे प्राइस वार का फायदा ग्राहकों को मिल रहा है. अब एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल कॉलिंग में जबरदस्त कटौती की है. भारती एयरटेल ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए बांग्लादेश तथा नेपाल के लिए आईएसडी कॉल दरें 75 प्रतिशत तक कम कर दी हैं. कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर कोई विशेष रिचार्ज की जरूरत नहीं है.

एयरटेल ने कहा है कि बांग्लादेश के लिए कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी. यह 75 प्रतिशत कटौती को बताता है. वहीं नेपाल के लिए कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 13 रुपये मिनट थी. यह करीब 40 प्रतिशत कटौती को बताता है. कंपनी ने दावा किया कि फिलहाल एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध आईएसडी कॉल की ये दरें उद्योग में सबसे कम है और बांग्लादेश तथा नेपाल में अपने प्रियजनों को कॉल करने के लिये कोई अलग से विशेष रिचार्ज की भी जरूरत नहीं है.

एयरटेल की भारत में ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ से अधिक है. दूरसंचार नियामक ट्राई के नियमों के अनुसार जनवरी के अंत में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ थी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

100 की स्पीड में लिया यू टर्न, कार पलटी, 3 मरे

कोलकाता : सोमवार की रात से दोस्त की बर्थ डे पार्टी चल रही थी। अंजाम यह होगा यह सोच कर ही रोंगटे खड़े हो जाते आगे पढ़ें »

पटना का महावीर मंदिर ट्रस्ट अयोध्या के राम मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए रसोई चलाएगा

अयोध्या : राम मंदिर के दर्शन के लिए अयोध्या के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बिहार का महावीर मंदिर ट्रस्ट सामुदायिक भोज की आगे पढ़ें »

ऊपर