एडीबी भारत में एनआईआईएफ के जरिए 10 करोड़ डॉलर की फंडिंग करेगा

नई दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी के बीच एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी ) ने आज घोषणा किया है कि वह नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (एनआईआईएफ) के जरिए इंडियन इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के लिए 10 करोड़ डॉलर की फंडिंग करेगा। नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव सुजॉय बोस ने कहा कि इस असाधारण और चुनौतीपूर्ण समय में यह फंड काफी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि एडीबी का भारत में निवेश की घोषणा भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद होगा। एडीबी के वाइस प्रेसिडेंट दिवाकर गुप्ता ने कहा कि एडीबी का एनआईआईएफ में निवेश भारत में घरेलू निजी इक्विटी फंड्स के अंदर इडस्ट्रियल कैपिटल को बढ़ाने में मदद करेगा। प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों के लिए लॉन्ग टर्म ग्रोथ फाइनांस उपलब्ध करने में बड़ा योगदान देगा। नौकरियां, सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और आर्थिक विकास में भी इससे मदद मिलेगी।

बोस ने कहा कि एडीबी करीब 20 सालों से इंडियन इक्विटी फंड्स में फंडिंग कर रहा है और नए फंडिंग से एनआईआईएफ को विदेशी सोर्सेज से पैसा लाने में संघर्ष कर रहे प्राइवेट इक्विटी फंड मैनेजर्स को पैसा देने में मदद मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर