अडानी समूह भी लगाएगा एयर इंडिया के लिए बोली

air india

नई दिल्ली : घाटे में चल रही सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया के लिए बोली लगाने के लिए उद्योगपति गौतम अडाणी की कंपनी भी विचार कर रही है। एयरलाइन की 100 फीसद हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली आमंत्रित की गई है। अडानी ग्रुप की मर्जर एंड एक्विजिशन टीम एयर इंडिया के बोली दस्तावेजों का अध्ययन कर रही है।

अडाणी समूह सरकारी एयरलाइन के लिए बोली लगाता है तो वह टाटा ग्रुप, हिंदुजा और इंडिगो जैसी कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो सकता है। इस विषय में प्रतिक्रिया के लिए अडाणी समूह के प्रवक्ता से तत्काल संपर्क नहीं किया जा सका है। अडाणी समूह ने पिछले साल छह एयरपोर्ट- अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, गुवाहाटी, तिरूवनंतपुरम और मेंगलुरु- को ऑपरेट करने के लिए सफल बोली लगाई थी।

एयर इंडिया में 100% हिस्सेदारी बेचने की 17 मार्च की समयसीमा बढ़ा सकती है। इंटर-मिनिस्ट्रियल पैनल इस सप्ताह नयी तारीख को लेकर फैसला कर सकती है। एयर इंडिया में दिलचस्पी दिखाने वाले बोली दाताओं के पास अब ‘वर्चुअल डेटा रूम’ का एक्सेस होगा। ट्रांजैक्शन और सिविल एविएशन मिनिस्ट्री अभी कुछ सवालों पर स्पष्टीकरण देगा।

अडाणी समूह कर्ज और घाटा के आकलन के आधार पर एयर इंडिया के लिए बोली लगाएगा। पिछले साल सितंबर तक के आंकड़े के मुताबिक एयर इंडिया और उसकी अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास 126 विमान हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल बोर्ड छात्रों के लिए टीवी पर चलाई जाएंगी आभासी कक्षाएं

कोलकाता : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से कक्षा नौंवी से 12वीं के छात्रों आगे पढ़ें »

कोरोना से राहत के लिए एमेजन इंडिया और वर्ल्ड विज़न इंडिया मिलकर करेंगे काम

नई दिल्ली : दुनियाभर के लोग अब कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हो रहे हैं, ऐसे में एमेजन इंडिया और वर्ल्ड विज़न इंडिया सभी आगे पढ़ें »

ऊपर