4.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, सरकार देगी 4,800 करोड़

money

नई दिल्ली : मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 4.5 कर्मचारियों को नए साल की सौगात देने जा रही है। केंद्र सरकार ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के इन सरकारी कर्मचारियों के सातवें वेतन आयोग का फायदा देने का फैसला लिया है। केंद्र ने 4,800 करोड़ रुपये की राशि मंजूर दी है। गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा है कि केंद्र सरकार राज्य के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

केंद्र सरकार ने 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आए दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में काम कर रहे इन कर्मचारियों के लिए अनुमानित तौर पर खर्च होने वाले 4,800 करोड़ रुपये की राशि को मंजूरी दी है। रेड्डी ने कहा कि दो केंद्रशासित प्रदेशों के गठन के बाद 14वें वित्त आयोग के ग्रांट के मुताबिक 14,559.25 करोड़ रुपये के बैलेंस शेयर को दोनों नए केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया है, जिसमें से 2,977.31 करोड़ रुपये जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के लिए 1,275.99 करोड़ रुपये पहले ही रिलीज किया जा चुका है।

आपको बता दें कि हाल ही में अनुच्छेद 370 के मुख्य प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर राज्य का पुनर्गठन किया गया है। इसके तहत जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बना दिया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीडीपी नेता अल्ताफ बुखारी ने की पीएम मोदी की प्रशंसा

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार के मंत्रियों का दौरा यहां विश्वासबहाली के लिए शुरू हो गया है। दौरे की शुरुआत के दिन ही प्रदेश में आगे पढ़ें »

alka-lamba

कांग्रेस ने दिल्ली विस चुनाव के लिए उतारे 54 उम्मीदवार

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसमें कुछ पूर्व मंत्रियों के आगे पढ़ें »

ऊपर