एफआईए ग्लोबल से जुड़े 2.5 करोड़ ग्राहक

नई दिल्ली : भारत और नेपाल में वित्तीय समावेशन के लिए डिजिटल भुगतान और वितरण प्रणालियों में एक अग्रणी फिनटेक कंपनी एफआईए ग्लोबल 2019 में 25 मिलियन ग्राहकों को नामांकित करके एक महत्वपूर्ण सीमा तक पहुंच गया है। उपभोक्ताओं की अधिकतम संख्या पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों से है।

कंपनी का उदेश्य अपनी समक्षता को मजबूत करने और नए ग्राहकों को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करने के अलावा अपने समावेशी एआई प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रमुख उत्पादों को क्रॉस-सेल करके ग्राहक आधार को और बढ़ाना है । इस सीमा तक पहुंचने पर टिप्पणी करते हुए एफआईए ग्लोबल की सीईओ सीमा प्रेम ने कहा कि 25,000,000 के ग्राहक आधार की स्थापना हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है और हमारे ग्राहकों के एफआईए में विश्वास की साक्ष्य है । यह दर्शाता है कि हम वित्तीय समावेशन को अंतिम सीमा तक सक्षम बनाने के सरकार के बड़े एजेंडे के साथ गठबंधन कर रहे हैं ।

फोर्ड इंडिया ने पेश किया फिगो बीएस 6, ये है कीमत

देश में 673 जिलों में फैले डिजिटल भुगतान नेटवर्क के साथ एफआईए ग्लोबल भारत और नेपाल में कम आय वाले परिवारों और अल्पसंख्यकों में ग्राहकों के दरवाजे पर बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी ने अपने उत्पादों-बुनियादी बैंकिंग सेवाओं, म्यूचुअल फंड सलाहकार और ऋण सोर्सिंग में वित्तीय सेवाओं को अपनाने में वृद्धि देखी है । कंपनी की योजना जनता के लिए एक वैकल्पिक ऋण देने वाले प्लेटफॉर्म शुरू करने की भी योजना बना रही है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर