2025 तक 2.8 अरब होंगे 5जी ग्राहक

नई दिल्ली : 5जी को लेकर देशभर की कंपनियां आगे आ रही हैं. ऐसे में चीन की दूरसंचार कंपनी हुआवेई टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को 5जी सेवाओं की बाजार मांग के अनुमान में बढ़ोतरी की है. साल 2025 तक इस अल्ट्रा फास्ट स्पेक्ट्रम आधारित सेवाओं के 2.8 अरब 5जी यूजर्स के साथ 58 फीसदी वैश्विक कवरेज का अनुमान लगाया है.

हुआवेई टेक्नोलॉजीज के डिप्टी चेयरमैन केन हू ने कहा कि वैश्विक विश्लेषक सम्मेलन 2019 में कहा कि साल 2025 तक 5जी ग्राहक 2.8 अरब होंगे. तकनीक आधारित सेवाओं के दायरे में दुनिया की 58 फीसदी आबादी होगी. इन सेवाओं के लिए 65 लाख बेस स्टेशन बनाए जाएंगे, ताकि ग्राहकों की इतनी बड़ी संख्या को सेवा प्रदान किया जा सके.

हू ने कहा कि हुआवेई ने दुनिया भर विभिन्न देशों में 5जी के 40 अनुबंध कर चुकी है. उन्होंने कहा कि बाजार में 40 5जी हैंडसेट पहले से मौजूद हैं, जबकि 5जी सेवाओं को अभी बड़े पैमाने पर लांच किया भी नहीं गया है.

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर