2018 में भर्ती परिदृश्य सकारात्मक, 10-15 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

नयी दिल्ली: 2017 में नौकरी बाजार में गतिविधियां सुस्त रहने के बाद 2018 में भर्ती गतिविधियों में 10-15 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल भर्ती परिदृश्य में मजबूती दिख रही है। भारत कौशल रिपोर्ट 2018 के मुताबिक 2018 के लिये भर्ती परिदृश्य ”सकरात्मक” नजर आ रहा है और इस साल इसमें 10-15 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में 120 से ज्यादा नियोक्ताओं और 5,10,000 से अधिक विद्यार्थियों को शामिल किया गया है।

यह सर्वेक्षण मानव संसाधन से जुड़ी सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी पीपुलस्ट्रॉन्ग, कौशल मूल्यांकन फर्म व्हीबॉक्स के साथ पीयरसन, सीआईआई, एआईसीटीई, संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम और एआईयू ने संयुक्त रूप से किया है रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रोजगार योग्य क्षमता 45.6 प्रतिशत पर पहुंच गयी है, जो कि पिछले पांच सालों का उच्चतम स्तर है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली, गुजरात, आंध्र प्रदेश उन शीर्ष दस राज्यों में से है जहां रोजगार के सबसे ज्यादा अवसर रहे। रोजगार के लिहाज से बेंगलुरु शीर्ष स्तर पर बना रहा। इसके बाद चेन्नई, इंदौर, लखनऊ, मुंबई और नागपुर का स्थान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Ramjan Ali

बीएचयू में जारी विरोध के बीच बेलूर में संस्कृत पढ़ाएंगे मुस्लिम प्रोफेसर

कोलकाता : कोलकाता के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक कॉलेज के संस्कृत विभाग में एक मुस्लिम व्यक्ति को सहायक प्राध्यापक के तौर पर नियुक्त किया आगे पढ़ें »

locket

पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल मुद्दे पर लोकसभा में भाजपा, तृणमूल सदस्यों में तकरार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बीच नोकझोंक आगे पढ़ें »

ऊपर