10.5 करोड़ टन बढ़ा कोल इंडिया का उत्पादन

नयी दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया का उत्पादन 2017-18 में पिछले चार साल में 10.5 करोड़ टन बढ़कर 56.7 करोड़ टन हो गया। कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी दी। गोयल की यह टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब देश कोयले की कमी का सामना कर रहा है। गोयल ने बताया कि 2013-14 में कोल इंडिया का उत्पादन 46.2 करोड़ टन था। 2017-18 में यह बढ़कर 56.7 करोड़ टन हो गया। राजग सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर मीडिया से बातचीत में गोयल ने यह जानकारी दी।

क्या कहा

गोयल ने कहा कि जो पिछले सात से आठ साल में नहीं हुआ वह पिछले चार साल में हुआ है। कोल इंडिया का उत्पादन चार साल में 10.5 करोड़ टन बढ़ गया जिसे 2013-14 से पहले पाने में करीब सात साल लगे थे। कोयला उत्पादन में बढ़ोत्तरी रेलवे और कोयला मंत्रालय के संयुक्त प्रयासों से संभव हुई है। रेलवे के मालवहन में भी अप्रैल और मई में आठ प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले कुछ सालों में कोयला के आयात में भी कमी आयी है। गोयल के पास रेलवे मंत्रालय का भी प्रभार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर