10.5 करोड़ टन बढ़ा कोल इंडिया का उत्पादन

नयी दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया का उत्पादन 2017-18 में पिछले चार साल में 10.5 करोड़ टन बढ़कर 56.7 करोड़ टन हो गया। कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी दी। गोयल की यह टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब देश कोयले की कमी का सामना कर रहा है। गोयल ने बताया कि 2013-14 में कोल इंडिया का उत्पादन 46.2 करोड़ टन था। 2017-18 में यह बढ़कर 56.7 करोड़ टन हो गया। राजग सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर मीडिया से बातचीत में गोयल ने यह जानकारी दी।

क्या कहा

गोयल ने कहा कि जो पिछले सात से आठ साल में नहीं हुआ वह पिछले चार साल में हुआ है। कोल इंडिया का उत्पादन चार साल में 10.5 करोड़ टन बढ़ गया जिसे 2013-14 से पहले पाने में करीब सात साल लगे थे। कोयला उत्पादन में बढ़ोत्तरी रेलवे और कोयला मंत्रालय के संयुक्त प्रयासों से संभव हुई है। रेलवे के मालवहन में भी अप्रैल और मई में आठ प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले कुछ सालों में कोयला के आयात में भी कमी आयी है। गोयल के पास रेलवे मंत्रालय का भी प्रभार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर