ह्युंडई ने बाजार की स्थिति को देखकर लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली : ग्लोबल मंदी के दौर में ऑटोमोबाइल सेक्टर की हालत ज्यादा ख़राब है। बाजार कि स्थिति को देखते हुए ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपने कुछ प्रोडक्शन डिपार्टमेंट में इस महीने ‘नो प्रोडक्शन डेज’ घोषित कर दिया है।  कंपनी ने कर्मचारियों सुचना भेजी है, जिसमें कहा है कि बाजार की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर इंजन शॉप-1 में 9 अगस्त से 21 अगस्त (10 शिफ्ट) के बीच और इंजन शॉप-2 में 10, 24 और 31 अगस्त को (नौ शिफ्ट) नो प्रोडक्शन डेज रहेगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने बॉडी शॉप-2, पेंट शॉप-2, एसेंबली शॉप-2 और सपोर्ट टीम्स (तीन शिफ्ट) और ट्रांसमिशन-2 (छह शिफ्ट) में 10 और 12 अगस्त को नो प्रोडक्शन डेज घोषित किया था। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यहां तीन इंजन प्लांट हैं और तीसरे में एक अन्य शिफ्ट शुरू करने की योजना है। वेन्यू और क्रेटा की मांग अच्छी है और उत्पादन जारी है, जबकि ग्रैंड आई10 एनआईओएस की अच्छी मांग की उम्मीद है।

आपको बता दें कि यह अकेली कंपनी नहीं है, जिसने नो प्रोडक्शन डेज घोषित किए हैं। कई अन्य वाहन और कल-पुर्जा निर्माता कंपनियों ने भी संयंत्रों को बंद कर उत्पादन में कटौती किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक है डाइबिटीज़ यानी मधुमेह। डाइबिटीज़ भले आगे पढ़ें »

चेहरे के कई हिस्सों में होते हैं वाइटहेड्स, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : चेहरे के वाइटहेड्स बहुत खराब लगते हैं। ये चेहरे के किसी भी हिस्से पर हो सकते हैं। आम तौर पर लोग वाइटहेड्स आगे पढ़ें »

ऊपर