ह्युंडई ने बाजार की स्थिति को देखकर लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली : ग्लोबल मंदी के दौर में ऑटोमोबाइल सेक्टर की हालत ज्यादा ख़राब है। बाजार कि स्थिति को देखते हुए ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपने कुछ प्रोडक्शन डिपार्टमेंट में इस महीने ‘नो प्रोडक्शन डेज’ घोषित कर दिया है।  कंपनी ने कर्मचारियों सुचना भेजी है, जिसमें कहा है कि बाजार की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर इंजन शॉप-1 में 9 अगस्त से 21 अगस्त (10 शिफ्ट) के बीच और इंजन शॉप-2 में 10, 24 और 31 अगस्त को (नौ शिफ्ट) नो प्रोडक्शन डेज रहेगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने बॉडी शॉप-2, पेंट शॉप-2, एसेंबली शॉप-2 और सपोर्ट टीम्स (तीन शिफ्ट) और ट्रांसमिशन-2 (छह शिफ्ट) में 10 और 12 अगस्त को नो प्रोडक्शन डेज घोषित किया था। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यहां तीन इंजन प्लांट हैं और तीसरे में एक अन्य शिफ्ट शुरू करने की योजना है। वेन्यू और क्रेटा की मांग अच्छी है और उत्पादन जारी है, जबकि ग्रैंड आई10 एनआईओएस की अच्छी मांग की उम्मीद है।

आपको बता दें कि यह अकेली कंपनी नहीं है, जिसने नो प्रोडक्शन डेज घोषित किए हैं। कई अन्य वाहन और कल-पुर्जा निर्माता कंपनियों ने भी संयंत्रों को बंद कर उत्पादन में कटौती किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

explosion firecracker factory

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत, बिखरे मिले मानव अंग

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। विस्फोट के आगे पढ़ें »

khalnayak

खलनायक के सीक्वल में काम करेंगे टाइगर श्राफ,संजय दत्त ने किया कन्‍फर्म

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल में काम करते नजर आएंगे। कुछ दिनों से सिनेमा जगत में चर्चा थी कि आगे पढ़ें »

ऊपर