होलीटेक टेक्नोलॉजी ग्रेटर नोएडा में 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर निवेश करेगी 

सन्मार्ग संवाददाता, नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश  के  युवा उद्यमी जोश में हैं और कंपनियों के लिए यह एक आकर्षक स्थल है। हमारी आधुनिकतम आधारभूत ढांचा संबंधी पेशकशें उत्तर प्रदेश को निवेश का आकर्षक अवसर बनाती हैं ।  होलीटेक टेक्नो‍लॉजी राज्य में आई है और इसने स्थानीय उत्पादन के लिए बाजार में एक बड़ी क्रांति की शुरुआत की है। ये बातें उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने स्मार्टफोन ब्रांड और स्मार्ट टीवी ब्रांड शाओमी कि वैश्विक कंपोनेंट सप्लायर होलीटेक टेक्नोलॉजी के भारत में अपने पहला कंपोनेंट विनिर्माण संयंत्र के शुभारंभ के मौके पर कही।

होलीटेक टेक्नोलॉजी देश में तीन वर्षों में लगभग 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करेगी और कॉम्पैक्ट कैमरा मॉड्यूल्स (सीसीएम), कैपेसिटिव टच स्क्रीन मॉड्यूल (सीटीपी), थिन फिल्म ट्रांजिस्टर (टीएफटी),फ्लेक्सिबल प्रिंटेड सर्किट्स (एफपीसी) और फिंगरप्रिंट मॉड्यूल का स्थानीय स्तर पर उत्पादन करेगा। स्थानीय विनिर्माण संयंत्र तैयार है और यह 2019 की तीसरी तिमाही में उत्पादन शुरु करेगा और इसका लक्ष्य तीन वर्षों में 6000 नौकरियां देना होगा। कंपोनेंट उत्पादन संयंत्र ग्रेटर नोएडा में 4 फैक्ट्रियों और 25 हजार वर्ग मीटर में फैला होगा और इसकी शुरूआती उत्पादन क्षमता प्रति वर्ष प्रत्येक कंपोनेंट के लिए लगभग 300मिलियन होगी। इस संयंत्र में 1100 रूम होंगे, जिसमें से 100 क्लीनरूम होंगे। इस मौके पर शाओमी इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर मुरलीकृष्णन बी ने कहा कि शाओमी ने भारत में अच्छी वृद्धि की है और हमें विश्वास है कि भारत के लिए होलीटेक की योजना देश के इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन उद्योग को नया आयाम प्रदान करेगी। मेक इन इंडिया को समर्पित ब्रांड के तौर पर हम भारत में सर्वश्रेष्ठ खूबियों, उच्चतम गुणवत्ता और निष्पक्ष कीमतों के साथ उत्पादों को प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करेंगे।

होलीटेक टेक्नोलॉजी के सीईओ चेनगुइशेंग ने कहा कि हमने पहली बार उत्तर प्रदेश में कई पहलें जैसे कैमरा मॉड्यूल्स, सीटीपी, टीएफटी, एफपीसी, फिंगरप्रिंट मॉड्यूल का उत्पादन शुरू किया है,  इससे भारत में कंपोनेंट उत्पादन की वृद्धि को बल मिलेगा। उन्होंने बताया कि होलीटेक की स्थापना 2004 में की गई थी और यह एक अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट विनिर्माता है। कंपनी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले, लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले मॉड्यूल्स, टच स्क्रीन, फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन, स्मार्ट वियरेबल प्रोडक्ट्स, इंटेलीजेंट व्हीकल प्रोडक्ट्स, इंटेलीजेंट माइक्रो कंट्रोलर, इंटेलीजेंट टीएलआइ/टीएफटी मॉड्यूल्स, एंबेडेड डिस्प्ले मॉड्यूल्स का उत्पादन करती है।

होलीटेक टेक्नोलॉजी के सीईओ ने बताया कि 1,000 से अधिक अलग-अलग उत्पादों का विकास एवं उत्पादन किया गया है, जिनका उपयोग इंस्ट्रूमेंट्स एवं मीटर्स, स्मार्ट होम एप्लायंसेज, कम्यूनिकेशन उत्पादों, स्मार्टफोंस, इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट, मेडिकल इक्विपमेंट, ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स, डिजिटल प्रोडक्ट्स, घड़ियों आदि में किया गया है। होलीटेक टेक्नोलॉजी उत्तर प्रदेश सरकार के साथ भागीदारी में 16 जून 2019 को होलीटेक टेक्नोलॉजी कंपोनेंट सप्लायर्स के साथ एक सप्लायर इन्वेस्टमेंट समिट का भी आयोजन कर रही है, जिसमें इसके 15 से अधिक सप्लायर्स उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर