हुवावे ने आरवाईवाईबी सेंसर वाला पी 30 प्रो और पी30 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया

नई दिल्ली : प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी हुवावे ने दुनिया के पहले आरवाईवाईबी सेंसर वाला स्मार्टफोन हुवावे पी30 प्रो फोन भारत में लॉन्च किया है. इसकी कीमत 71,990 रुपये है. इस फोन की खास बात यह है कि यह हरे की जगह पीला सब-पिक्सल उपयोग में लाता है और इससे मेन कैमरे की क्षमता कई गुना बढ़ जाती है. अधिकतर फोन में आरजीबी सेंसर होता है. हुवावे के मुताबिक नया सेंसर आरजीबी सेंसर की तुलना में 40 फीसदी अधिक रौशनी देता है.

हुवावे पी30 प्रो में 40 एमपी प्राइमरी कैमरा लगा है, जो हुवावे सुपरस्पेक्ट्रम सेंसर से लैस है. साथ ही इसमें 20 एमपी अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा भी लगा है. इसके अलावा इसमें 8 एमबी टेलीफोटो कैमरा है, जो सुपरजूम लेंस और हुवावे टाइम ऑफ फ्लाइट (टीओएफ) कैमरे से लैस है. इस फोन में 32 एमपी का फ्रंट कैमरा लगा है. यह फोन 4200 एमएएच बैटरी से लैस है. इसके अलावा यह दुनिया के पहले 7 एनएम मोबाइल प्रोसेस चिपसेट-द किरीन 980 से युक्त है. फोन को अभी 71,990 रुपये कीमत पर 8 जीबी रैम-256 आरओएम वेरिएंट में उतारा गया है.

कंपनी ने पी30 लाइट भी लॉन्च किया है. पी30 लाइट की बिक्री 25 अप्रैल से अमेजन पर होगी. इसकी कीमत 22900 रुपये (6-128 जीबी वेरिएंट) और 19990 रुपये (4-128 जीबी वेरिएंट) के लिए है. यह फोन काले और नीले रंगों में उपलब्ध होगा.

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर