हुवावे को प्रतिबंधों से अमेरिका ने दी 90 दिन की छूट

वॉशिंगटनः अमेरिका के अधिकारियों ने चीन की प्रौद्यौगिकी कंपनी हुवावे पर लगाई रोक के फैसले को फिलहाल 90 दिनों के लिए स्‍थगित कर दिया है। उनका कहना है कि भारी परेशानियों को रोकने के लिए समय दिया जाना चाहिए। हालांकि, देरी की वजह से प्रतिबंध के फैसले पर असर नहीं पड़ेगा। ट्रंप प्रशासन के वाणिज्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि यह स्‍थगन अस्‍थाई है और इससे राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर कंपनी पर लगाई गई रोक के फैसले में कोई बदलाव नहीं आएगा। इस फैसले से अमेरिका और चीन की प्रौद्यौगिकी कंपनियों पर प्रभाव पड़ेगा इसलिए हुवावे को अस्‍थाई लाइसेंस प्रदान किया जाएगा जिससे वो अमेरिकी कंपनियाें के साथ व्यवसाय को जारी रख सके। बता दें कि अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए हुवावे को पिछले हफ्ते काली सूची में डाल दिया था। इस सूची में शामिल कंपनियां बिना लाइलेंस के अमेरिकी कंपनियों के साथ कारोबार नहीं कर सकतीं।

दीर्घकालीन उपायों में मिलेगा समय

अमेरिकी वाणिज्य मंत्री वेल्बर रॉस ने कहा कि अस्‍थाई सामान्य लाइसेंस से ऑपरेटर को व्यवसाय जारी रखने में मदद मिलेगी। साथ ही दूसरी व्यवस्‍था करने का समय मिलेगी। विभाग जरूरी सेवाओं के लिए हुवावे के उपकरणों पर निर्भर अमेरिकी और दूसरी दूरसंचार कंपनियों के लिए उपयुक्त दीर्घकालीन उपाय कर सकेगा। बता दें कि अमेरिका को शक है कि हुवावे के उपकरणों के जरिए चीन जासूसी कर सकता है। पिछले साल उसने अपने सहयोगी देशों से भी हुवावे का बहिष्कार करने की अपील की थी।

मुख्य समाचार

अयोध्या पहुंचकर शिवसेना प्रमुख ने किए रामलला के दर्शन, मोदी से की मंदिर निर्माण की मांग

अयोध्या : महाराष्ट्र की राजनीतिक पार्टी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंच कर रामलला के दर्शन आगे पढ़ें »

ताहिर ने अकेले दम पर हमें मजबूत टीम बना दिया: डु प्लेसिस

कार्डिफ: विश्व कप 2019 का मैच जारी है, लगातार सभी टीमें अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने की कोशिश में लगी हुई है। इसी कड़ी में अपनी आगे पढ़ें »

Fadnavis_cabinet_image

फडणवीस सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार: 13 नए मंत्री शामिल, कांग्रेस छोड़कर आए विखे पाटिल भी मंत्री बने

मुंबई: आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को आगे पढ़ें »

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ममता ने डॉक्टरों की सभी मांगें मानी, कहा- कोई कार्रवाई भी नहीं होगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांच दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर