हुंडई लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार कोना, 30 मिनट में हो जाएगी चार्ज

नई दिल्ली : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में तेजी से क्रांति आने वाली है। अगले एक दशक में भारत की सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहन दौड़ते नजर आएंगे। इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में तमाम कंपनियां नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अगले महीने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है।

हुंडई अपनी इस एसयूवी को कोना इलेक्ट्रिक के नाम से लॉन्च करने जा रही है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को 9 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। हुंडई ने जानकारी दी है कि कोना इलेक्ट्रिक में 39.2 केडब्ल्यूएच की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी पैक 134.13 वीपीएच की पावर और 395 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

दावा किया जा रहा है कि एक बार की चार्जिंग में कोना इलेक्ट्रिक कार 312 किलोमीटर तक दौड़ेगी। वहीँ चार्जिंग की बात करें तो यह कार मात्र आधा घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रांची टेस्ट : क्लीन स्वीप के साथ 40 अंक हासिल करने उतरेगा भारत

रांची : भारत पहले ही श्रृंखला जीत चुका है जिससे शनिवार से यहां शुरू होने वाला तीसरा टेस्ट मैच औपचारिक लग रहा है लेकिन इसमें आगे पढ़ें »

325 Indian Depart from Mexico

अवैध रूप से अमेरिका में घुसने के आरोप में मेक्सिको बॉर्डर से वापस भेजे गए 325 भारतीय

नई दिल्ली : अमेरिका और मेक्सिको के बीच चल रहे बॉर्डर विवाद का असर अब भारतीय नागरिकों पर भी देखने को मिल रहा है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर