हुंडई ने भारत की पहली पूर्ण कनेक्टेड एसयूवी वेन्यू लॉन्च की, जानिए क्या है कीमत

सन्मार्ग संवाददाता, नई दिल्ली : हुंडई मोटर इंडिया ने भारत की पहली पूरी तरह कनेक्टेड एसयूवी हुंडई वेन्यू लॉन्च किया है। वेन्यू भारत की पहली स्मार्ट कनेक्टेड एसयूवी है, जिसमें सबसे एडवांस्ड कनेक्टिविटी साॅल्यूशन ‘हुंडई ब्लू लिंक’ का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें वोडाफोन-आइडिया ईसिम द्वारा संचालित बिल्ट-इन और टैंपर प्रूफ डिवाइस है और ग्लोबल एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) कंपनी साउंड हाउंड का क्लाउड बेस्ड वाॅइस रिकाॅग्निशन प्लेटफाॅर्म है। हुंडई ब्लू लिंक हुंडई की ग्लोबल तकनीक है, जिसे भारतीय बाजार में 33 फीचर के साथ उतारा गया है, जिनमें से 10 फीचर विशेषरूप से भारत के लिए तैयार किए गए हैं। पहले 3 साल के लिए ब्लू लिंक सर्विसेज कंप्लीमेंटरी होंगी और उसके बाद ग्राहक इसे रीन्यू करा सकेंगे।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ एसएस किम ने कहा कि भारतीय बाजार कंपनी के वैश्विक विकास योजना के केंद्र में है और वेन्यू के लॉन्चिंग से भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती मिलेगी। इंटीरियर डिजाइन सिंपल होते हुए भी स्टाइलिस है। ग्राहकों की डायनेमिक लाइफस्टाइल के अनुरूप इसमें तीन इंटीरियर कलर थीम का विकल्प दिया गया है। हुंडई वेन्यू मल्टीपल पावरट्रेन के साथ 4 मेजर ट्रिम में 7 आकर्षक एक्सटीरियर रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें 3 नए रंग डेनिम ब्लू, लावा आॅरेंज और डीप फाॅरेस्ट और 3 डुअल टोन आॅप्शन हैं।

यह हुंडई का पहला उत्पाद है, जिसमें 6 एमटी और 5 एमटी ट्रांसमिशन के साथ-साथ हुंडई की स्वविकसित 7 स्पीड एडवांस्ड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) तकनीक (बेस्ट इन सेगमेंट) का प्रयोग किया गया है। वेन्यू में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन के साथ पहली बार कप्पा 1.0 टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा। वेन्यू में पेडेस्ट्रियन सेफ्टी नियमों का पालन किया गया है और पैदल चलने वालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फ्रंट क्रैश बीम में लोवर स्टिफनर का प्रयोग किया गया है। ईबीडी के साथ स्टैंडर्ड एबीएस, डुअल एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर की सुविधा दी गई है। इसमें बैलेंस्ड सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है, साथ ही राइड कंफर्ट को बेहतर करने और भारतीय सड़कों को ध्यान में रखते हुए शानदार स्टीयरिंग की सुविधा दी गई है। यह स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर हैं।

ग्राहकों को ब्लू लिंक एप्लीकेशन और सर्विसेज के बारे में प्रशिक्षण देने के लिए 615 से ज्यादा ब्लू लिंक विजार्ड की टीम को प्रशिक्षित किया है, देशभर में 10,000 से ज्यादा हुंडई सेल्स कंसल्टेंट्स और करीब 9,000 डीलर सर्विस मैनपावर को प्रशिक्षित किया है।

मुख्य समाचार

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

संसद में गूंजा मोदी-मोदी और वंदे मातरम का नारा

नयी दिल्ली : आम चुनाव के बाद सोमवार को शुरू हुए सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल सदस्यों सहित नए आगे पढ़ें »

ऊपर