हुंडई ने भारत की पहली पूर्ण कनेक्टेड एसयूवी वेन्यू लॉन्च की, जानिए क्या है कीमत

सन्मार्ग संवाददाता, नई दिल्ली : हुंडई मोटर इंडिया ने भारत की पहली पूरी तरह कनेक्टेड एसयूवी हुंडई वेन्यू लॉन्च किया है। वेन्यू भारत की पहली स्मार्ट कनेक्टेड एसयूवी है, जिसमें सबसे एडवांस्ड कनेक्टिविटी साॅल्यूशन ‘हुंडई ब्लू लिंक’ का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें वोडाफोन-आइडिया ईसिम द्वारा संचालित बिल्ट-इन और टैंपर प्रूफ डिवाइस है और ग्लोबल एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) कंपनी साउंड हाउंड का क्लाउड बेस्ड वाॅइस रिकाॅग्निशन प्लेटफाॅर्म है। हुंडई ब्लू लिंक हुंडई की ग्लोबल तकनीक है, जिसे भारतीय बाजार में 33 फीचर के साथ उतारा गया है, जिनमें से 10 फीचर विशेषरूप से भारत के लिए तैयार किए गए हैं। पहले 3 साल के लिए ब्लू लिंक सर्विसेज कंप्लीमेंटरी होंगी और उसके बाद ग्राहक इसे रीन्यू करा सकेंगे।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ एसएस किम ने कहा कि भारतीय बाजार कंपनी के वैश्विक विकास योजना के केंद्र में है और वेन्यू के लॉन्चिंग से भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती मिलेगी। इंटीरियर डिजाइन सिंपल होते हुए भी स्टाइलिस है। ग्राहकों की डायनेमिक लाइफस्टाइल के अनुरूप इसमें तीन इंटीरियर कलर थीम का विकल्प दिया गया है। हुंडई वेन्यू मल्टीपल पावरट्रेन के साथ 4 मेजर ट्रिम में 7 आकर्षक एक्सटीरियर रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें 3 नए रंग डेनिम ब्लू, लावा आॅरेंज और डीप फाॅरेस्ट और 3 डुअल टोन आॅप्शन हैं।

यह हुंडई का पहला उत्पाद है, जिसमें 6 एमटी और 5 एमटी ट्रांसमिशन के साथ-साथ हुंडई की स्वविकसित 7 स्पीड एडवांस्ड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) तकनीक (बेस्ट इन सेगमेंट) का प्रयोग किया गया है। वेन्यू में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन के साथ पहली बार कप्पा 1.0 टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा। वेन्यू में पेडेस्ट्रियन सेफ्टी नियमों का पालन किया गया है और पैदल चलने वालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फ्रंट क्रैश बीम में लोवर स्टिफनर का प्रयोग किया गया है। ईबीडी के साथ स्टैंडर्ड एबीएस, डुअल एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर की सुविधा दी गई है। इसमें बैलेंस्ड सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है, साथ ही राइड कंफर्ट को बेहतर करने और भारतीय सड़कों को ध्यान में रखते हुए शानदार स्टीयरिंग की सुविधा दी गई है। यह स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर हैं।

ग्राहकों को ब्लू लिंक एप्लीकेशन और सर्विसेज के बारे में प्रशिक्षण देने के लिए 615 से ज्यादा ब्लू लिंक विजार्ड की टीम को प्रशिक्षित किया है, देशभर में 10,000 से ज्यादा हुंडई सेल्स कंसल्टेंट्स और करीब 9,000 डीलर सर्विस मैनपावर को प्रशिक्षित किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mosquito dengue

हावड़ा में अफसरों के क्वार्टर में ही पनप रहे हैं डेंगू मच्छरों के लार्वा

हावड़ा : मलेरिया व डेंगू की रोकथाम के लिए दूसरों को नियंत्रण सीख देने वाले अफसरों के क्वार्टर व कार्यालयों में जमे पानी व गंदगी आगे पढ़ें »

Panchsaire rape case taxi driver

पंचशायर रेप केस में टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार,अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

कोलकाता : पंचशायर इलाके में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का आगे पढ़ें »

ऊपर