हुंडई ने ब्लूलिंक तकनीक कनेक्टेड कार लॉन्च किया

सन्मार्ग संवाददाता, नई दिल्ली : कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स इंडिया ने अपनी वैश्विक ब्लूलिंक कार कनेक्टेड तकनीक एंड बियॉन्ड लॉन्च किया है। कंपनी देशभर में हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के रोलआउट के लिए सेल्स, सर्विस और कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट (सीआरएम) से जुड़ी कई अन्य पहल भी शुरू कर रही है। इस ग्लोबल तकनीक के साथ भारतीय बाजार में इसे पहली बार स्मार्ट कनेक्टेड एसयूवी के रूप में उतारा जाएगा।

ब्लूलिंक तकनीक के बारे में बताते हुए हुंडई मोटर्स इंडिया के सीनियर जनरल मैनेजर, मार्केटिंग पुनीत आनंद ने कहा कि हुंडई वेन्यू में ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सॉल्यूशन के डेब्यू के एलान की हमें बेहद खुशी है। यह भारत की पहली स्मार्ट कनेक्टेड एसयूवी होगी। ग्राहकों की जिंदगी को आसान बनाने की दिशा में ब्लूलिंक कनेक्टिविटी भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे व्यावहारिक मजबूत और सुगम तकनीक होगी। ग्राहकों को ब्लूलिंक कनेक्टिविटी का प्रत्यक्ष अनुभव देने के लिए हमने अपने सभी टच पॉइंट पर सभी जरूरी कदम उठाए हैं। ब्लूलिंक विजार्ड और प्रशिक्षित सेल्स कंसल्टेंट्स की हमारी टीम सुनिश्चित करेगी कि हमारे ग्राहकों तक यह तकनीक पहुंच सके। इस कनेक्टेड कार तकनीक को सफर में आपका कनेक्टेड फ्रेंड (योर कनेक्टेड फ्रेंड ऑन द गो) की थीम पर तैयार किया गया है। यह तकनीक ऑटोमोबाइल और उसके बाद भी एक लाइफ टाइम पार्टनर बनने के हमारे लक्ष्य को पूरा करने में सहायक होगी।

हुंडई ब्लूलिंक में 33 फीचर होंगे, जिनमें से 10 फीचर विशेषरूप से भारतीय परिस्थितियों के लिए तैयार किए गए हैं, जो सुरक्षित, सुगम और विभिन्न व्हिकल मैनेजमेंट सर्विसेज के जरिए सर्वाधिक व्यावहारिक एवं संपूर्ण कनेक्टिविटी सुनिश्चित करेंगे। हुंडई सक्रिय रूप से 615 से ज्यादा ब्लूलिंक विजार्ड की टीम को प्रशिक्षित कर रही है, जो अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ होंगे और जो आगे हुंडई डीलरशिप और सर्विस टचपॉइंट के विशाल नेटवर्क में 10,000 से ज्यादा सेल्स कंसल्टेंट्स को प्रशिक्षित करेंगे। ये विशेषज्ञ इस नई तकनीक से जुड़ी हर परेशानी को दूर करने में सक्षम होंगे। इंडस्ट्री ने पहल करते हुए पहली बार ग्राहकों को कनेक्टेड इन-कार एक्सपीरियंस देने के लिए अपने सभी डीलरशिप में ब्लूलिंक सिमुलेशन एप भी इंस्टॉल करेगी। इसकी मदद से ग्राहकों को तकनीक का प्रत्यक्ष अनुभव मिल सकेगा।

इस साल और भी कनेक्टेड कार्स लॉन्च करेगी हुंडई
आनंद ने बताया कि हमारा फोकस कनेक्टेड कार्स के ऊपर है, जिससे उपभोक्ता हमेशा अपने कार से कनेक्टेड रह सकें। हमने वेन्यू अभी लॉन्च किया है और इस साल के अंत तक दो तीन और कार लॉन्च होगी। इस साल मई जून तक हम एक और कार लॉन्च करेंगे। इस साल लॉन्च होने वाली गाड़ियों में कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो मुख्य रूप से तकनीक कनेक्टेड मुख्य फीचर्स होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

निर्यात में आई 50 प्रतिशत तक की तेजी, विदेशों से आने लगे ऑर्डर

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से देश के निर्यात क्षेत्र तेजी से बाहर आ रहा है। भारत को अमेरिका व यूरोप से ऑर्डर मिलना शुरू आगे पढ़ें »

गंगा दशहरा : बंगाल में लॉकडाउन छूट के बीच श्रद्धालुओं ने की मां गंगा की अराधना

कोलकाता : कोरोना महामारी से सचेत और सतर्क बंगाल के श्रद्धालु सोमवार को गंगा दशहरा के अवसर पर कुछ अपने-अपने घरों में और कुछ ही आगे पढ़ें »

ऊपर