स्टरलाइट पावर ने अगली पीढ़ी के सॉल्यूशंस लॉन्च किए

सन्मार्ग संवाददाता, दिल्ली : वैश्विक पावर ट्रांसमिशन कंपनी स्टरलाइट पावर ने मेक इंडिया के तहत भारत में निर्मित उत्पाद लॉन्च किए हैं। इनमें एसीसीसी सिलवासा (एचपीसी), केबल विथ कोएक्सट्रूडेड डक्ट (सीसीडी) और 96एफ ओपीजीडब्ल्यू सेंट्रल एआई क्लैड ट्यूब डिजाइन शामिल हैं। कंपनी की शोध एवं विकास टीम ने ऐसे उत्पाद डिजाइन किए हैं, जो 40 देशों के बाजारों में किया जाएंगे, ये कठोर वैश्विक नियमों के अनुरूप होंगे और विद्युत महत्व श्रृंखला में हरित विकल्प देंगे।

स्टरलाइट पावर में सॉल्यूशंस बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष अग्रवाल ने कहा कि भारतीय शहरों में तेजी से विकास हो रहा है और यहां पर विश्वसनीय तथा गुणवत्तापूर्ण विद्युत की आवश्यकता है। स्टरलाइट पावर ने अगली पीढ़ी के समाधानों की आपूर्ति करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। लॉन्च किए गए उत्पाद विद्युत आपूर्ति की चुनौती को दूर करेंगे और स्मार्ट सिटी बनाने में योगदान देंगे।

एसीसीसी सिलवासा (एचपीसी) एचपीसी 33केवी और 66केवी वोल्टेज क्लास के लिए विकसित किया गया है, जो मौजूदा लाइंस की क्षमता को दोगुना करने की शक्ति रखता है और मौजूदा संरचनाओं को बदलने की जरूरत नहीं होती है, जिससे नुकसान कम होता है। उन्होंने बताया कि एसीसीसी सिलवासा को 33केवी और 66केवी के लिए विकसित किया गया है और इसमें 5.97एमएम व्यास के सीएफसी कोर पर तार के तंतु के साथ एनीलेड एल्युमिनियम है और कुल व्यास14.35एमएम है। यह 67केएन तक तनन सामर्थ्य को सह सकता है और अधिकतम 180 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में काम कर सकता है।

दूसरा उत्पाद एचडीडी (होरिजोंटल डायरेक्ट ड्रिलिंग) के लिए सीसीडी लॉन्च किया गया है, इस सघन और कम लागत वाले समाधान का विकास एचडीडी के दौरान उपयोग के लिए किया गया है और नलिका की पारंपरिक केबल से इसकी इंपैसिटी अधिक है। इसमें आरओडब्ल्यू की जरूरत नहीं है, जिससे इंस्टालेशन सरल हो जाता है। यह अधिकांश 96 फाइबर डिजाइनों से छोटा है, जिसका फाइबर काउंट अधिक है और जो 66केवी, 132केवी और 220केवी लाइन के टॉवर पर इंस्टालेशन के लिए उपयुक्त है। इसकी शॉर्ट सर्किट रेटिंग उच्च है और संक्षारण प्रतिरोधकता उत्तम है।

मुख्य समाचार

घर खरीदारों की मदद के लिए नियमों में संशोधन करेगी सरकार

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जानकरी दी है कि वह घर खरीदारों की मदद करने के लिए कानूनों में संशोधन पर आगे पढ़ें »

BSP supremo Mayawati

भाई के खिलाफ कार्रवाई से भड़कीं मायावती, भाजपा पर लगाया षडयंत्र का आरोप

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ गुरुवार को आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई की गई जिसमें उनकी 7 आगे पढ़ें »

U.S. President Donald Trump

इमरान के अमेरिका दौरे से पहले ट्रंप की पाक को दो टूक- जारी रहेगी आर्थिक मदद पर रोक

वॉशिंगटन : कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय न्यायिक अदालत (आईसीजे) की फटकार से उबरा भी नहीं कि अमेरिका ने उसे मिलने वाली आर्थिक मदद आगे पढ़ें »

Kulbhushan Jadhav case, ICJ

कुलभूषण जाधव मामला: आईसीजे के सामने झुका पाक, कही यह बात…

इस्लामाबाद : कुलभूषण जाधव मामले में भारत को फिर एक उपलब्धि हासिल हुई है। अंतरराष्ट्रीय न्यायिक अदालत (आईसीजे) के फैसले के बाद आखिरकार पाकिस्तान को आगे पढ़ें »

Former President Pranab Mukherjee

प्रणव ने कहा- पिछली सरकारों की वजह से भारत बनेगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्‍था

नई ‌दिल्ली : समृद्धि भारत फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक व्याख्यान में गुरुवार को देेश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा आगे पढ़ें »

वीनजो मोबाइल गेमिंग ईकोसिस्टम और गेम डेवलपर्स को बढ़ावा देने के लिए 1.5 मिलियन डॉलर निवेश करेगा

नई दिल्ली: भारत के सबसे बड़े स्थानीय ई-स्पोर्ट्स गेमिंग प्लेटफॉर्म वीनजो ने कंटेंट हासिल करने और गेम डेवलपर्स को सपोर्ट करने के लिए 1.5 मिलियन आगे पढ़ें »

Islamic Bank Thug, Mansur Arrest by ED

इस्लामिक बैंक : पकड़ा गया 30 हजार लोगों के 5000 करोड़ रुपये

नई दिल्ली : इस्‍लामिक बैंक के नाम पर 30 हजार लोगों से 5000 करोड़ रुपये ठगने वाला मास्टर माइंड मंसूर खान शुक्रवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट आगे पढ़ें »

Bay tension, Iran, America, drone kill,

खाड़ी तनाव : अमेरिका ने लिया बदला, मार गिराया ईरानी ड्रोन

वॉशिगंटन : अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव अब चरम सीमा पर पहुंच चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है ‌कि आगे पढ़ें »

,Google made doodle, mission Apollo-11, 50 years of reaching the moon

अपोलो मिशन के 50 साल पूरे, गूगल ने डूडल बनाकर किया याद

नई दिल्ली : अमेरिका के नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) के अपोलो 11 मिशन के चंद्रमा पर पहुंचने के 50 साल पूरे होने पर आगे पढ़ें »

bihar-flood-situation

बिहार में बाढ़ ने मचाया हाहाकार : अब तक 78 की मौत

पटना : राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इसकी वजह से अब तक मरने वालों की संख्या 42 से बढ़कर 78 हो आगे पढ़ें »

ऊपर