स्टरलाइट पावर ने अगली पीढ़ी के सॉल्यूशंस लॉन्च किए

सन्मार्ग संवाददाता, दिल्ली : वैश्विक पावर ट्रांसमिशन कंपनी स्टरलाइट पावर ने मेक इंडिया के तहत भारत में निर्मित उत्पाद लॉन्च किए हैं। इनमें एसीसीसी सिलवासा (एचपीसी), केबल विथ कोएक्सट्रूडेड डक्ट (सीसीडी) और 96एफ ओपीजीडब्ल्यू सेंट्रल एआई क्लैड ट्यूब डिजाइन शामिल हैं। कंपनी की शोध एवं विकास टीम ने ऐसे उत्पाद डिजाइन किए हैं, जो 40 देशों के बाजारों में किया जाएंगे, ये कठोर वैश्विक नियमों के अनुरूप होंगे और विद्युत महत्व श्रृंखला में हरित विकल्प देंगे।

स्टरलाइट पावर में सॉल्यूशंस बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष अग्रवाल ने कहा कि भारतीय शहरों में तेजी से विकास हो रहा है और यहां पर विश्वसनीय तथा गुणवत्तापूर्ण विद्युत की आवश्यकता है। स्टरलाइट पावर ने अगली पीढ़ी के समाधानों की आपूर्ति करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। लॉन्च किए गए उत्पाद विद्युत आपूर्ति की चुनौती को दूर करेंगे और स्मार्ट सिटी बनाने में योगदान देंगे।

एसीसीसी सिलवासा (एचपीसी) एचपीसी 33केवी और 66केवी वोल्टेज क्लास के लिए विकसित किया गया है, जो मौजूदा लाइंस की क्षमता को दोगुना करने की शक्ति रखता है और मौजूदा संरचनाओं को बदलने की जरूरत नहीं होती है, जिससे नुकसान कम होता है। उन्होंने बताया कि एसीसीसी सिलवासा को 33केवी और 66केवी के लिए विकसित किया गया है और इसमें 5.97एमएम व्यास के सीएफसी कोर पर तार के तंतु के साथ एनीलेड एल्युमिनियम है और कुल व्यास14.35एमएम है। यह 67केएन तक तनन सामर्थ्य को सह सकता है और अधिकतम 180 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में काम कर सकता है।

दूसरा उत्पाद एचडीडी (होरिजोंटल डायरेक्ट ड्रिलिंग) के लिए सीसीडी लॉन्च किया गया है, इस सघन और कम लागत वाले समाधान का विकास एचडीडी के दौरान उपयोग के लिए किया गया है और नलिका की पारंपरिक केबल से इसकी इंपैसिटी अधिक है। इसमें आरओडब्ल्यू की जरूरत नहीं है, जिससे इंस्टालेशन सरल हो जाता है। यह अधिकांश 96 फाइबर डिजाइनों से छोटा है, जिसका फाइबर काउंट अधिक है और जो 66केवी, 132केवी और 220केवी लाइन के टॉवर पर इंस्टालेशन के लिए उपयुक्त है। इसकी शॉर्ट सर्किट रेटिंग उच्च है और संक्षारण प्रतिरोधकता उत्तम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

बीजिंग : भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच शनिवार को होने जा रही अहम वार्ता से पहले चीन ने शुक्रवार को कहा आगे पढ़ें »

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के अफसर को मारा थप्पड़

javdekar

भारत जलवायु प्रतिबद्धताओं पर खरे उतरने वाले देशों में शामिल है: प्रकाश जावडेकर

मरकज मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: केंद्र

trump

प्रदर्शनकारियों पर हमले के मामले में ट्रंप पर मुकदमा

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली एकमात्र क्रिकेटर

केंद्र और राज्यों को प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए 15 दिन और : सुप्रीम कोर्ट

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

क्या छूने से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है : कोर्ट

ऊपर