सोने – चांदी की कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

नई दिल्ली: सोने के भाव में आज गिरावट देखी गई। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक सोने के भाव में मंगलवार को 95 रुपये की गिरावट आई है, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब 10 ग्राम सोने की कीमत 38,460 रुपये पर आ गई है। सिक्युरिटीज के मुताबिक कमजोर मांग और रुपये में मजबूती के चलते भाव में गिरावट देखी गई है। वहीं सोमवार को दिल्ली में सोना 38,555 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के अनुसार मंगलवार को 24 कैरेट सोने की कीमत में भी 95 रुपये की गिरावट आई। कमजोर घरेलू मांग और रुपये में मजबूती के चलते सोने के भाव में कमी दर्ज की गई है। मंगलवार को हाजिर रुपया एक डॉलर के मुकाबले 15 पैसे मजबूत होकर ट्रेंड कर रहा था। सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई। चांदी में मंगलवार को 128 रुपये की गिरावट आई है, जिसके बाद अब एक किलो चांदी की कीमत 44,607 रुपये पर आ गई है। सोमवार को चांदी 44,735 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली कम होने से चांदी की कीमतों में यह गिरावट दर्ज की गई है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात करें तो न्यूयॉर्क में सोना 1,463 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 16.62 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। नए अमेरिकी टैरिफ की समयसीमा 15 दिसंबर से पहले यूएस और चीन के बीच शुरुआती व्यापार सौदे की संभावनाओं के चलते वैश्विक स्तर पर बिकवाली देखी जा रही है, जिससे कीमतों में गिरावट आई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

मोतीहारी में शिक्षक के मकान से 300 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में संग्रामपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर तिवारी टोला गांव में पुलिस ने छापामारी कर एक शिक्षक के मकान आगे पढ़ें »

Xi Jinping

म्यांमार दौरे पर पहुंचे शी, 33 योजनाओं पर हस्ताक्षर

नई दिल्लीः चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और म्यांमार की नेता आंग सान सू ची के बीच शनिवार को मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर