सोना 502 रुपये की तेजी के साथ 51,000 रुपये के स्तर को लांघा

नयी दिल्ली : अंतराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में मजबूती आने के बीच बृहस्पतिवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 502 रुपये की लंबी छलांग के साथ 51,000 रूपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को लांघ गया। सोना 502 रुपये की तेजी दर्शाता 51,443 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को लांघ गया जो इससे पूर्व के कारोबारी सत्र में सोना 50,941 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। हालांकि, चांदी 69 रुपये की गिरावट के साथ 62,760 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई जो बुधवार को 62,829 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी।

निवेशकों ने सुरक्षित निवेश के विकल्प सर्राफा में लिवाली बढ़ाई

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘सोने की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में तेजी के कारण दिल्ली में 24 कैरेट सोने की हाजिर कीमत 502 रुपये की तेजी के साथ 51,000 रुपये की नयी ऊंचाई को छू गईं।’ अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना लाभ दर्शाता 1,875 डॉलर प्रति औंस पर बोला गया जबकि चांदी का भाव 22.76 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित रहा। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका और चीन के बीच तनाव तथा अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने से निवेशकों ने सुरक्षित निवेश के विकल्प सर्राफा में लिवाली बढ़ाई है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

SUPREME COURT

भूषण के खिलाफ अवमानना मामले में फैसला सुरक्षित

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने जाने माने वकील एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ 11 वर्ष पुराने अदालत की अवमानना मामले में मंगलवार आगे पढ़ें »

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कोविड -19 का संभावित इलाज खोजा

वाशिंगटन : अमेरिका में वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के लिए जिम्मेदार सार्स-सीओवी-2 वायरस और अन्य प्रकार के कोरोना वायरसों का संभावित चिकित्सीय उपचार खोज लिया है। आगे पढ़ें »

पेट्रोल पम्प पर काम करने वाले का बेटा बना आईएएस अधिकारी

सोनीपत के प्रदीप मलिक ने यूपीएससी परीक्षा में किया टॉप

कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए ये खास निर्देश

अब तक 25,000 लावारिस शवों का अंतिम संस्कार कर चुके शरीफ चाचा को मिला शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण

ट्रंप ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों को दिया बड़ा झटका, एच-1बी वीजा आदेश पर किए हस्ताक्षर

राम मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा में उर्मिला चतुर्वेदी ने 28 साल से नहीं खाया अन्न

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा, आज हुआ हनुमानगढ़ी में निशान पूजन,कल पीएम मोदी लेंगे संकल्प

ऊपर