सैमसंग ने लॉन्च किया एम सीरिज का चौथा स्मार्ट फोन

नई दिल्ली : सैमसंग इंडिया ने एम सीरीज का चौथा स्मार्टफोन गैलेक्सी एम40 को लॉन्च किया है। तकनीक पसंद युवा पीढ़ी और जेन जेड के लिए खासतौर पर तैयार किया गया नया गैलेक्सी एम40 6.3 एफएचडी+ इंफिनिटी ओ-डिस्प्ले, पावरफुल स्नैपड्रैगन 675ऑक्टा -कोर प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरे जैसे दमदार फीचर से लैस है।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने कहा कि एम सीरीज को भारत के लिए विकसित किया गया है। उपभोक्ताओं को बेहतर स्क्रीन अनुभव प्रदान करने के लिए गैलेक्सी एम40 एक आश्चर्यजनक 6.3 एफएचडी + इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले से लैस है। यह ऐसा फीचर है जो वर्तमान में केवल सैमसंग की फ्लैगशिप गैलेक्सी एस10 श्रृंखला में मिलता है। 1200:1 के कॉन्ट्राफस्ट रेशियो और ऑन स्क्रीन साउंड टेक्नोलॉजी के साथ, गैलेक्सी1 एम40 सिर्फ 7.9 मिमी. पतला डिवाइस है। इसका वजन सिर्फ 168 ग्राम है, यह फोन मजबूत गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ आता है। गैलेक्सी एम40 स्नैपड्रैगन 675 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है जो न सिर्फ शानदार नेटवर्क स्पीड के साथ यूजर के अनुभव को बेहतर बनाता है, बल्कि बिना रुकावट मल्टीटास्किंग और कम बैटरी खपत प्रदान करता है।

असीम वारसी ने कहा कि हम स्मार्टफोन का अनुभव प्रदान करने के लिए हर छोटी छोटी बातों पर ध्यान देते हैं। नए गैलेक्सी एम40 को किसी भी महत्वपूर्ण क्षणों को कैप्चर करने के लिए युवा वर्ग की आवश्यकतानुसार अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ ट्रिपल रियर कैमरे के साथ डिजाइन किया गया है। गैलेक्सी एम 40 के ट्रिपल कैमरा सेटअप में 1.7 अपर्चर और एआई सीन ऑप्टिमाइजर के साथ 32 एमपी का मुख्य कैमरा दिया गया है, जिसमें यूजर दिन और रात में शानदार फोटो ले सकें। इसमें 5 एमपी को डेप्थ कैमरा और 8 एमपी का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। गैलेक्सी एम40 विभिन्न वीडियो फीचर्स जैसे 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे तकनीक से लैस है। गैलेक्सी एम40 में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें 15 वॉट यूएसबी टाइप सी फास्ट चार्जिंग जैसा फीचर है, जो किसी दूसरी चार्जिंग के मुकाबले 3 गुना तेजी से चार्ज करता है।

नए गैलेक्सी एम40 को लोकप्रिय ऐप के माध्यम से एचडी कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए वाइडविन एल1 प्रमाणन के साथ शानदार मनोरंजन का अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह फोन प्रीमियम 6.3 एफएचडी+ इंफिनिटी ओ डिस्प्ले के साथ आता है। एड्रेनो 612 जीपीयू के साथ गैलेक्सी एम 40 एक बेजोड़ गेमिंग डिवाइस साबित होता है। इस स्मार्टफोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी दी गई है, जिसे 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, जिससे यह बिना रुकावट मल्टीटास्किंग और कम बैटरी खपत प्रदान करता है। गैलेक्सी एम40 की कीमत 19,990 रुपए है। इसकी बिक्री 18 जून से शुरू होगी। यह फोन अमेजन और सैमसंग की अपनी ऑनलाइन शॉप पर उपलब्ध है।

मुख्य समाचार

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ममता ने डॉक्टरों की सभी मांगें मानी, कहा- कोई कार्रवाई भी नहीं होगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांच दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को 350 लाख करोड़ रुपये तक ले जाना- मोदी

नई दिल्ली: दूसरी बार सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नीति आयोग की 5वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में आगे पढ़ें »

प्रधानमंत्री ने की जल संरक्षण की अपील, देशभर की ग्राम पंचायतों को लिखा पत्र

नई दिल्लीः देशभर के जल संकट को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मॉनसून सीजन में अधिकाधिक जल संरक्षण पर बल दिया आगे पढ़ें »

यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिले अखिलेश

कहा-राज्य सरकार ने दे रखी है अपराधियों को खुली छूट लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे पढ़ें »

ऊपर