सैमसंग ने अनबॉक्स मैजिक सीरीज के साथ स्मार्ट टीवी लॉन्च किया

नई दिल्ली : कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल फोन ब्रैंड सैमसंग इंडिया ने अपने नए स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस स्मार्ट टीवी में इंडस्ट्री में पहली बार पेश किए गए खास फीचर्स जैसे पर्सनल कंप्यूटर, म्यूजिक सिस्टर, होम क्लाउड, लाइव कास्ट और टू वे शेयरिंग हैं।

‘अनबॉक्स मैजिक एवरी डे’ कैंपेन के तहत लॉन्च की गई स्मार्ट टीवी अन्य स्मार्ट उपकरणों के साथ इंटरैक्ट करते हैं। नए फीचर्स के साथ सभी स्मार्ट टीवी अल्ट्रा पिक्सल टेक्नोलॉजी के साथ हाई डेफिनिशन रेंज से लेकर अल्ट्रा हाई डेफिनिशन (यूएचडी) 4के मॉडल्स की पिक्चर क्वॉलिटी के साथ आते हैं, जो बेहतरीन कलर्स, डिटेल्स और कॉन्ट्रास्ट लेवल प्रदान करते हैं। सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्ल ने कहा कि सैमसंग में हम यूजर्स को यूनीक सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए एक ऐसा ईकोसिस्टम तैयार करने में यकीन रखते हैं, जो उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाए और उनकी जीवनशैली को समृ‍द्ध करे। पर्सनल कंप्यूटर, म्यूजिक सिस्टम, होम क्लाउड, लाइव कास्ट और टू वे शेयरिंग जैसे फीचर्स उपभोक्ताओं की विभिन्न जरूरतों को पूरा करती है।

टीवी को बदल सकते हैं कंप्यूटर में
नए स्मार्ट टीवी को पर्सनल कंप्यूटर में बदला जा सकता है। इससे डॉक्यूमेंट तैयार कर सकते हैं, क्लाउड से काम कर सकते हैं या प्रेजेंटेशन तैयार कर सकते हैं। मिरर की सहायता से इसमें वाइड स्क्रीन का अनुभव लिया जा सकता है। सुरक्षा के लिए इसमें मल्टि-लेयर्ड नॉक्स दिया गया है और क्लाउड पर माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 सर्विसेज का ऐक्सेस दिया गया है। इसे वर्चुअल म्यूजिक सिस्टम में बदला जा सकता है। ऑटोमैटिक रूप से रिकॉर्ड करने के लिए यह वर्चुअल क्लाउड में बदल जाता है। मोबाइल के वीडियो और फोटो बिना इंटरनेट कनेक्शन के टीवी में लगे यूएसबी डिवाइस में ट्रांसफर हो जाती हैं। यूएसबी डिवाइस पासवर्ड से सुरक्षित होती है। साथ ही टू वे शेयरिंग, टीवी और स्मार्टफोन के बीच कंटेंट को साझा करने की सुविधा देता है।

ये टीवी स्मार्ट हब के साथ आते हैं, जिससे सभी कंटेंट को एक जगह पर देखा जा सकता है। स्मार्ट हब- लाइव टीवी, ऐप्स और अन्य स्रोतों तक सिंगल ऐक्सेस प्रदान करता है। टीवी देखते समय कंटेंट ब्राउज कर सकते हैं और उस पर जाने से पहले थंबनेल पर उसे प्रिव्यू कर सकते हैं। इस टीवी की शुरूआती रेंज 32-इंच है, जिसकी कीमत 24, 900 रुपए है और यह 82 इंच तक के साइज में उपलब्ध है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

निर्यात में आई 50 प्रतिशत तक की तेजी, विदेशों से आने लगे ऑर्डर

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से देश के निर्यात क्षेत्र तेजी से बाहर आ रहा है। भारत को अमेरिका व यूरोप से ऑर्डर मिलना शुरू आगे पढ़ें »

गंगा दशहरा : बंगाल में लॉकडाउन छूट के बीच श्रद्धालुओं ने की मां गंगा की अराधना

कोलकाता : कोरोना महामारी से सचेत और सतर्क बंगाल के श्रद्धालु सोमवार को गंगा दशहरा के अवसर पर कुछ अपने-अपने घरों में और कुछ ही आगे पढ़ें »

ऊपर