सेबी ने वैकल्पिक निवेश कोषों से 15 जुलाई तक आरटीए की नियुक्ति करने को कहा

sebi

नयी दिल्ली : बाजार नियामक सेबी ने वैकल्पिक निवेश कोषों (एआईएफ) को निर्देश दिया है कि वे 15 जुलाई तक निर्गम और शेयर हस्तांतरण एजेंटों (आरटीए) की नियुक्ति करें, ताकि भारतीय स्टांप कानून के तहत एआईएफ की बिक्री, हस्तांतरण और निर्गम पर लगने वाले स्टांप शुल्क का संग्रह किया जा सके। सेबी ने कहा कि संशोधित नियमन के प्रावधान बुधवार से लागू हैं और भारतीय स्टांप कानून के तहत आरटीए एआईएफ यूनिट पर स्टांप शुल्क संग्रह करेंगे।

15 जूलाई से पहले इनकी नियुक्ति करनी होगी

सेबी ने मंगलवार को एक परिपत्र में कहा कि जिन एआईएफ ने पहले ही आरटीए को नियुक्त कर दिया है, वे एआईएफ के निर्गम, हस्तांतरण और बिक्री पर स्टांप शुल्क संग्रह करेंगे और जहां एआईएफ ने आरटीए की अभी तक नियुक्ति नहीं की है, उन्हें 15 जूलाई से पहले इनकी नियुक्ति करनी होगी, ताकि स्टांप शुल्क का संग्रह किया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर