सेंसेक्स धड़ाम! 1500 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी 17200 से नीचे हुआ बंद

नई दिल्ली: सोमवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट आई। दोपहर के सेशन में बीएसई सेंसेक्स 1300 अंकों से ज्यादा का गोता लगा गया। शाम को सेंसेक्स 1545 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं निफ्टी 468 अंकों से ज्यादा गिर कर बंद हुआ। बीएसई पर सभी 30 कंपनियों के शेयर लाल निशान में बंद हुए।

सोमवार को सेंसेक्स गिरावट के साथ 59,023.97 पर खुला था। इसके बाद वैश्विक बाजारों में बड़े पैमाने पर नकारात्मक रुख के बीच विप्रो, बजाज फिनसर्व और इन्फोसिस जैसे बड़े शेयरों में गिरावट के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार के दौरान 200 अंक से अधिक टूट गया।
बीएसई पर सबसे ज्यादा 6.31 फीसदी की गिरावट बजाज फाइनेंस में आई है। टाटा स्टील, टेक महिन्द्रा के शेयर 5 फीसदी से ज्यादा और बजाज फिनसर्व, विप्रो के शेयर 4 फीसदी से ज्यादा टूटे हैं। निफ्टी पर सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में हैं। सबसे ज्यादा 5.93 फीसदी की गिरावट रियल्टी शेयरों में आई है। मेटल शेयर 4.65 फीसदी टूटे हैं।
वैश्विक बाजारों का हाल
एशियाई बाजारों में हांगकांग, सोल और तोक्यो के बजारों में गिरावट का रुख था, जबकि शंघाई में तेजी देखने को मिली। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.92 प्रतिशत बढ़कर 88.70 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को सकल आधार पर 3,148.58 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

30 साल की मशहूर महिला पहलवान सारा ली का निधन

नई दिल्लीः पूर्व डब्ल्‍यूडब्ल्‍यूई (वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) स्टार सारा ली का निधन हो गया है। सारा ने 30 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। आगे पढ़ें »

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर