सेंसेक्स और निफ्टी में आज लगातार उछाल जारी

नई दिल्ली : वैश्विक बाजारों में मजबूत कारोबार का असर आज भारतीय शेयर बाजारों में देखने को मिला। सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में दोपहर 1:46 बजे सेंसेक्स 450 अंक की उछाल के साथ 40,822 अंक के स्तर पर पहुंच गया। यह एक नया रिकॉर्ड है और निफ्टी में भी बढ़त देखने को मिली, निफ्टी अपने ऑल टाइम हाई से महज 54 अंक पीछे है।

निफ्टी ने 12,049 अंक के कारोबार को पार कर लिया है। दिन के कारोबार के दौरान निफ्टी एक समय में 12,050 अंक तक पहुंच गया था। इससे पहले जून, 2018 में निफ्टी 12,103 अंक के अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंचा था। वहीँ बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पर भारती एयरटेल के शेयर पांच फीसद से भी अधिक बढ़त लिए हुए हैं। टाटा स्टील के शेयरों में करीब चार फीसद की बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। साथ ही वीईडीएल, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, मारुति, हीरो मोटोकॉर्प, एसबीआई, कोटक बैंक के शेयर दो फीसद से अधिक चढ़े हुए हैं, जबकि आईटीसी, ओएनजीसी और येस बैंक ही ऐसी कंपनियां हैं, जिनके शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। वहीं येस बैंक के शेयर तो तीन फीसद से अधिक टूट गए हैं।

निफ्टी पर 42 कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है और निफ्टी पर इन्फ्राटेल के शेयरों में 6.72 फीसद, भारती एयरटेल के शेयरों में 5.66 फीसद, टाटा स्टील के शेयर में 4.76 फीसद की वृद्धि, हिंडाल्को के शेयर भी चार फीसद से अधिक, जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर भी 3.66 फीसद चढ़ गए हैं। येस बैंक के शेयरों में 3.32 फीसद, जील के शेयरों 2.71 फीसद तक गिरे हैं, वहीँ वहीं आईटीसी और एनटीपीसी के शेयरों में मामूली गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स सोमवार को 80.25 अंक चढ़कर 40,439.66 अंक पर खुला था, जबकि निफ्टी 8.05 अंक की बढ़त के साथ खुला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर