सुजुकी ने प्रीमियम बाइक सेगमेंट में जिक्सर एसएफ 250 और जिक्सर एसएफ लॉन्च किया

नई दिल्ली : प्रीमियम 250 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में सुजुकी मोटरसाईकिल इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित स्पोर्ट टूरिंग मोटरसाइकिल जिक्सर एसएफ 250 और जिक्सर एसएफ सिरीज फुल्ली फेयर्ड वर्जन्स भी लॉन्च की है।

नए उत्पाद के लॉन्च के बारे में बताते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के कंपनी हेड कोइचिरो हीराओ ने कहा कि जिक्सर एसएफ भारत में सुजुकी के प्रमुख उत्पादों में से एक है और इसके पोर्टफोलियो को बढ़ाने से हम देश में सुजुकी की बहुप्रतीक्षित ब्रांड की उपस्थिति को बढ़ा सकेंगे।
लॉन्च के दौरान सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट देवाशीष हांडा ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा टू-व्हीकलर्स मार्केट है और इस मार्केट ने अब खास तौर पर 200 सीसी इंजन के स्थान पर प्रीमियम उत्पादों की मांग शुरू कर दी है। नई जिक्सर एसएफ सिरीज शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ-साथ आकर्षक डिजाइन और स्पोर्टी लुक प्रदान करती है, जो उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करती है। इस नए लॉन्च के साथ सुजुकी देश में प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को और बढ़ाने में सक्षम होगी।

जिक्सर एसएफ 250 249 सीसी सुजुकी ऑयल कूलिंग सिस्टम (एसओसीएस) है और फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल इंजेक्शन एसओएचसी इंजन से चलती है जो अत्यधिक परफॉरमेंस देती है। नई एसओसीएस तकनीक के कारण इंजन हल्के-वजन वाला है और उच्चतम गति पर भी आसान मैनुवर्बेलिटी प्रदान करता है। चौड़े फ्रंट और रियर टायर शहर की सड़कों पर मुडते समय स्थिरता प्रदान करते हैं। नया डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम (एबीएस) बेहतर ब्रेकिंग सुनिश्चित करता है।

जिक्सर एसएफ फाइव-स्पीड मैनुअल गियर प्रदान करता है जो उच्च ईंधन दक्षता और आरामदायक राइड का अनुभव प्रदान करता है। जिक्सर एसएफ में एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम (एबीएस) है, जो आराम के साथ ब्रेक लगाना सुनिश्चित करता है। सुविधाजनक हैंडलिंग के लिए नई जिक्सर एसएफ सिरीज को उच्च कठोरता के साथ हल्के फ्रेम पर बनाया गया है जो पूरी राइड के दौरान अच्छा संतुलन बनाए रखता है। इसके अलावा, विशेष रूप से विकसित फ्रंट सस्पेंशन उबड़-खाबड़ सड़कों और तेज घुमावों पर ब्रेक लगाने और कॉर्नरिंग करने के दौरान स्थिरता प्रदान करता है।

जिक्सर एसएफ 250 और जिक्सर एसएफ में स्पोर्टी ड्यूल एग्जॉस्ट मफलर और स्पोर्टी व्हील्स है। रात में बेहतर राइड के लिए दोनों मोटरसाइकिलों में रियर कॉम्बिनेशन लाइट के साथ कॉम्पैक्ट और उत्कृष्ठ एलईडी हेडलाइट शामिल हैं। सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 तनावमुक्त इग्निशन सुनिश्चित करने के लिए ईजी-स्टार्ट सिस्टम प्रदान करता है। यह नए विकसित इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सुसज्जित है, जो स्पोर्टियर और प्रीमियम लुक देता है। नया ब्रोंज इंजन कवर, अंडर काउल और मशीन फिनिश वाले नए डिजाइन किए हुए व्हील्स मोटरसाइकिल की स्टाईल और रूपरेखा को और बढ़ाते हैं।

नए सुजुकी जिक्सर 250 एसएफ दो कलर में उपलब्ध हैं – मेटालिक मैट प्लैटिनम सिल्वर और मेटैलिक मैट ब्लैक और इसकी कीमत 170,655 रुपए है और सुजुकी जिक्सर एसएफ ग्लास स्पार्कल ब्लैक, और मेटालिक सोनिक सिल्वर ग्लास स्पार्कल ब्लैक जैसे दो कलर्स में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 109,870 रुपए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर