सीबीआईसी ने 47 दिनों में 11,052 करोड़ रुपये के जीएसटी रिफंड दावों को मंजूर किया

GST SCAM

नई दिल्ली : केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीआईसी) ने एक ट्वीट में कहा है कि 47 दिनों में 11,052 करोड़ रुपये के जीएसटी रिफंड के दावों को मंजूर किया है। कोरोना लॉकडाउन के दौरान जीएसटी करदाताओं खासतौर से एमएसएमई सेक्टर्स की लिक्विडिटी को सुनिश्चित करने के लिए सीबीआईसी प्रतिबद्ध है। सीबीआईसी ने कहा है कि आठ अप्रैल से 24 मई के बीच 11,052 करोड़ रुपये के 29,230 रिफंड क्लेम को मंजूरी दी गई है।

वहीं वित्त मंत्रालय ने आठ अप्रैल को कहा था कि कोरोना लॉकडाउन के दरम्यान करदाताओं की मदद के लिए सभी पेंडिंग जीएसटी और कस्टम रिफंड्स को जारी करने का निर्णय लिया गया है, जिससे एमएसएमई को खास तौर पर राहत मिलेगी। मंत्रालय ने कहा था कि कुल रिफंड करीब 18,000 करोड़ रुपये होगा। सुविधा के लिए सीबीआईसी ने जीएसटी और कस्टम रिफंड के लिए ऑफिशियल ई-मेल का प्रयोग करने के लिए निर्देश दिया है।

वहीं कर विभाग ने कहा है कि 16.84 लाख करदाताओं को अप्रैल से अब तक 26,242 करोड़ रुपये का आयकर रिफंड जारी कर दिया गया है। लॉकडाउन के बीच लोगों और फर्मों को तत्काल लिक्विडिटी की राहत उपलब्ध कराने के लिए रिफंड की प्रक्रिया में तेजी लाकर कर विभाग ने कम समय में ये रिफंड जारी किए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली से भिड़ने से बचना चाहते हैं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को आगे पढ़ें »

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिये टीम का ऐलान किया, बेयरस्टो और मोईन बाहर

लंदन : इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिये शनिवार को 13 आगे पढ़ें »

ऊपर