सीआईआई ने निर्यात की अधिक संभावना वाले इन 31 उत्पादों को किया चिह्नित

नई दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने निर्यात की उच्च संभावना वाले 31 उत्पादों को चिन्हित किया है, जिनमें महिला परिधान, दवा, चक्रीय हाइड्रोकार्बन और फर्नीचर के सामान शामिल हैं। व्यापारिक मालों के निर्यात पर किए गए एक अध्ययन के आधार पर उद्योग संगठन ने निर्यात की उच्च संभावना वाले इन उत्पादों को चिन्हित किया है।

सीआईआई के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा कि तेजी से बदलते वैश्विक व्यापार, क्षेत्र, वैश्विक मूल्य श्रंखला और बड़े व्यापारिक करार समेत नए मुक्त व्यापार समझौते को लेकर निर्यात रणनीति का ज्यादा महत्व हो गया है।  उद्योग संगठन ने अपने शोध पत्र ‘इंडियन एक्सपोटर्स : द नेक्स्ट ट्रेजेक्टरी-मैपिंग प्रोडक्ट्स एंड डेस्टिनेशंस’ में इन उत्पादों का निर्यात करने के लिए घरेलू उत्पादन बढ़ाने और बड़े आयातक देशों के साथ आयात निर्यात को बढ़ावा देने की बात कही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनलॉक शुरू : पटरी पर लौटने लगा देश

कोलकाता में बसें नहीं मिली तो पैदल ही चल दिये लोग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नयी ​दिल्ली : कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के 67 दिनों बाद आगे पढ़ें »

सार्वजनिक कंपनियों को अब घरेलू कंपनियों से करनी होगी खरीदारी, सरकार ने दिया निर्देश

नई दिल्ली : आत्मनिर्भर भारत के तहत देश की सार्वजनिक कंपनियां अब खरीदारी देशी कंपनियों से ही करेंगी। इसके लिए सभी सभी पीएसयू जल्द ही आगे पढ़ें »

ऊपर