सिमेंस इंडिया को मिला 7000 करोड़ रुपये का ऑर्डर

नई दिल्ली : कैपिटल गुड्स क्षेत्र की बड़ी कंपनी सिमेंस इंडिया आने वाले दिनों में बिजली क्षेत्र, इंडस्ट्रियल डिजिटलाइजेशन और शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर पर खास ध्यान देगी। सीमेंस एनर्जी मैनेजमेंट, टेक्नालॉजी, मोबिलिटी और डिजिटाइजेशन के अलावा सॉल्युशंस देने और स्मार्ट इंफ्रा बनाने पर भी सीमेंस इंडिया का काफी जोर है। कंपनी ने कारोबार के डिजिटलाइजेशन पर पूरा फोकस किया है और कंपनी के गुरुग्राम, नोएडा, पुणे में सेंटर है। इस तिमाही में कंपनी को 7000 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं।

सीमेंस इंडिया के एमडी और सीईओ सुनील माथुर ने बताया कि इनोवेशन डे पर हम डिजिटलाइजेशन की बात कर रहे हैं। ये उन उपयोग पर आधारित है, जिन्हें हम वास्तव में क्रियान्वित कर चुके हैं। इसलिए हम इन पर व्यवहारिक रूप से अच्छी तरह बोल सकते हैं, न कि सिर्फ सैद्धान्तिक रूप से। इनोवेशन डे पर हम दिखा रहे हैं कि हम बिजली क्षेत्र में और इंडस्ट्रियल डिजिटलाइजेशन के क्षेत्र में नई तकनीक को अपनाकर क्या-क्या कर सकते हैं।

सीमेंस इंडिया ने मार्च 2019 को समाप्त तिमाही के दौरान शुद्ध लाभ में 27. 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है। कंपनी का शुद्ध लाभ 280.3 करोड़ रुपये हो गया है और इस दौरान उसकी आय पिछले साल इसी तिमाही के मुकाबले 9.4 प्रतिशत बढ़कर 3,461 करोड़ रुपये हो गई। कंपनी को समीक्षाधीन अवधि के दौरान 3,635 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिले हैं। यह पिछले वित्त वर्ष की मार्च तिमाही से 24. 3 प्रतिशत अधिक है। सीमेंस के मुताबिक कंपनी को ग्राहकों से डिजिटलीकृत पोर्टफोलियो के लिए मांग में तेजी दिखाई दे रही है। सीमेंस भारत में जर्मनी की कंपनी सीमेंस एजी की प्रमुख सूचीबद्ध कंपनी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर