सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में बढ़त दर्ज

नई दिल्ली : सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमतों में मामूली बढ़त दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक आज राष्ट्रीय राजधानी में सोने की कीमतों में मात्र 15 रुपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जिसके बाद 10 ग्राम सोने की कीमत 38,995 रुपये पर आ गई है।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार रुपये में तेजी के कारण सोने का उछाल सीमित रहा है। वहीं बुधवार को सोना 38,980 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने के दाम में भी 15 रुपये की तेजी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि रुपये में तेजी के कारण सोने की कीमत में उछाल सीमित रही है।  आज रुपये का हाजिर भाव डॉलर की तुलना में 16 पैसे की मजबूती के साथ ट्रेंड कर रहा था।

वहीं चांदी की कीमतों में आज तेजी देखने को मिली। चांदी में गुरुवार को 50 रुपये की तेजी देखने को मिली, चांदी की कीमतों में उछाल के कारण अब एक किलो चांदी की कीमत 45,726 हो गई है। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली में तेजी आने से चांदी के भाव में यह उछाल देखने को मिला है। आपको बता दें कि बुधवार को चांदी की कीमत 45,676 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर न्यूयॉर्क में सोना गुरुवार को बढ़त के साथ 1,466.50 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी भी बढ़त के साथ 16.97 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। पटेल ने कहा कि यूएस-चाइना ट्रेड वार के कारण सर्राफा बाजार में उछाल देखा गया है। हांगकांग में बढ़ते विरोध और चीन से आए कमजोर इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन डेटा से भी सोने की कीमतों में उछाल आया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह में युवती से ‘गैंग रेप’, फिर जिंदा जलाया

हैदराबाद जैसी घटना से बंगाल स्तब्ध शव की हालत इतनी खराब कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी सन्मार्ग संवाददाता मालदहः हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घटना गुरुवार आगे पढ़ें »

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

ऊपर