सरकार ने कुछ दवाओं के निर्यात प्रतिबंधों में दी ढील

नई दिल्ली : विदेश व्यापार महानिदेशालय ने अधिसूचना में कहा है कि सरकार ने सोमवार को विटामिन बी1 और बी12 सहित 24 फार्मा सामग्रियों और दवाओं पर निर्यात प्रतिबंधों में ढील दे दी, जबकि पैरासिटामोल और पैरासिटामोल से बनी अन्य दवाइयों पर निर्यात प्रतिबंध जारी रहेंगे।

वहीं हाल ही में रासायनिक, उर्वरक केंद्रीय राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था कि सरकार ने कोरोनावायरस की तैयारी के संबंध में कुछ सक्रिय दवा सामग्री (एपीआई) पर अल्पकालिक प्रतिबंध लगाया है। विदेश व्यापार महानिदेशालय ने तीन मार्च को 26 दवा सामग्रियों (एपीआई) और उनके यौगिक दवाइयों के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया था, जिसके तहत निर्यातक को निर्यात के लिए डीजीएफटी से लाइसेंस या अनुमति लेनी होती है। लेकिन अब कुछ फार्मा कंपनियों द्वारा अब 24 एपीआई और इनके यौगिक दवाओं का निर्यात किया जा सकेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर