सरकार एक और राहत पैकेज का कर सकती है एलान : फिच रेटिंग

money

नई दिल्ली: फिच रेटिंग्स एजेंसी ने आज कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार एक आने वाले समय में एक और राहत पैकेज का एलान कर सकती है, यह पैकेज जीडीपी के एक फीसद के आसपास हो सकती है। फिच ने हाल ही में भारत की सॉवरेन रेटिंग को निगेटिव कर दिया था। फिच के डायरेक्टर (सॉवरेन रेटिंग्स) थॉमस रुकमाकेर ने कहा कि भारत अब भी कोरोना के प्रभावों से निकल नहीं पाया है, ऐसे में सरकार आर्थिक हालात सुधारने के लिए कुछ घोषणा कर सकती है।

रुकमाकेर ने ऑनलाइन कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीडीपी के 10 फीसद के बराबर के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी, पैकेज में शामिल नौ फीसद के बराबर के उपाय गैर-राजकोषीय थे, जबकि बॉन्ड जारी करने और सरकार के कर्ज की जरूरत के लिए जीडीपी के दो फीसद के बराबर घोषणा हुई थी। रुकमाकेर ने कहा कि उम्मीद है कि कुछ जरूरी मदद के लिए आने वाले समय में एक और फीसद के बराबर के राहत पैकेज की घोषणा हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबकी निगाहें आज तृणमूल और गठबंधन के प्रत्याशियों पर

रविवार को भाजपा खोलेगी पत्ते कोलकाता : चुनाव की घोषणा के बाद अब लोग प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आगे पढ़ें »

लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत आगे पढ़ें »

ऊपर