समाचार के लिए गूगल से धनराशि लेने की ऑस्ट्रेलियाई योजना को माइक्रोसॉफ्ट का समर्थन

कैनबरा: माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की उस योजना का समर्थन किया, जिसके तहत बड़े डिजिटल मंचों से समाचार के लिए धनराशि लेने की बात कही गयी है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि यदि गूगल देश छोड़कर जाती है तो वह छोटे कारोबारियों के विज्ञापनों को बिंग में स्थानांतरित करने में मदद करेगी। बिंग माइक्रोसॉफ्ट का सर्च इंजन है। मालूम हो कि गूगल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पिछले महीने सीनेट की सुनवाई में कहा था कि यदि सरकार मसौदा योजना पर आगे बढ़ी, जिसके तहत उसे समाचार के लिए भुगतान करना पड़ेगा तो वह ऑस्ट्रेलिया में अपने सर्च इंजन को बंद कर देगी। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सर्च इंजन की बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया में माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने कहा कि उन्होंने और माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने पिछले हफ्ते एक ऑनलाइन बैठक में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और संचार मंत्री पॉल फ्लेचर से कहा था कि माइक्रोसॉफ्ट इस नये मसौदे का पूरी तरह समर्थन करता है। मॉरिसन ने इस हफ्ते पुष्टि की कि उन्होंने नडेला से बिंग के ऑस्ट्रेलिया में गूगल की जगह लेने के बारे में बात की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लड़की ने ‘Lingerie Outfit’ पहना, स्कूल ने लौटाया उल्टे पांव

कनाडाः कनाडा के एक स्कूल में एक 17 साल की लड़की को ‘Lingerie Outfit’ ड्रेस के उपर पहनकर जाने पर स्कूल से बैरंग लौटा दिया आगे पढ़ें »

ईपीएल : बेल ने दिलायी टोटैनहैम को बड़ी जीत, यूनाईटेड और चेल्सी ने खेला ड्रॉ

लंदन : गेरेथ बेल ने सही समय पर दो गोल दागकर टोटैनहैम को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में जीत दिलायी जबकि चेल्सी और मैनचेस्टर यूनाईटेड आगे पढ़ें »

ऊपर