सबसे ज्यादा फास्ट टैग इश्यू करने वाली देश की पहली कंपनी बनी पेटीएम

नई दिल्ली : अब तक 30 लाख फास्टैग की बिक्री कर चुकी पेटीएम पेमेंट बैंक फास् टैग इश्यू करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ सतीश गुप्ता ने कहा कि ‘यह उपलब्धि दिखाती है कि हम सरकार के ‘ डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने के लिए किस प्रकार काम कर रहे हैं। हम देश में डिजिलट टोल पेमेंट्स को लागू करने के लिए काम जारी रखेंगे।

सप्ताह के पहले दिन शेयर मार्केट तेजी के साथ खुला, इन शेयरों ने किया अच्छा प्रदर्शन

गुप्ता ने कहा कि यह टॉल प्लाजा पर इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट को स्वीकार किये जाने की बढ़ती रफ्तार को दिखाता है और फास्टटैग एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम है, जिसका संचालन नेशनल हाईवे अथोरिटी ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है। इस प्रणाली के तहत आरएफआईडी टेक्नोलॉजी के जरिए टोल का प्रीपेड या सेविंग अकाउंट से भुगतान हो जाता है।

 

वालमार्ट ने भारत में अपने व्यवसायिक रणनीति में किया बदलाव, 50 शीर्ष अधिकारियों को हटाया

पेमेंट बैंक ने मार्च, 2020 तक फास्टटैग के इस्तेमाल को 50 लाख वाहनों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने जानकारी दी है कि पिछले एक महीने में जितने भी फास्टैग इश्यू किये गए हैं, उसमें अकेले पेटीएम की ओर से 40 फीसद से अधिक फास्टटैग इश्यू किये गए हैं। कंपनी ने कहा है कि वह तेजी से अपनी पहुंच का विस्तार कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुश्ताक अहमद ने हॉकी इंडिया अध्यक्ष पद छोड़ा

नयी दिल्ली : मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने निजी प्रतिबद्धताओं के कारण हॉकी इंडिया अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है। राष्ट्रीय महासंघ ने शुक्रवार को आगे पढ़ें »

सितम्बर तक कैसे संभव होंगी परीक्षाएं, राज्य ने दी केंद्र को चिट्ठी

कोलकाता : सितम्बर महीने तक सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं आयोजित करवाने को लेकर यूजीसी के गाइडलाइन पर राज्य ने केंद्र सरकार को चिट्ठी आगे पढ़ें »

ऊपर