श्रेई इक्विपमेंट फाइनेंस और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने की साझेदारी

नई दिल्ली : श्रेई इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी श्रेई इक्विपमेंट फाइनेंस लिमिटेड और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। दोनों साथ मिलकर एक को-लेंडिंग अनुबंध के तहत इंफ्रास्ट्रकक्चार इक्विपमेंट की खरीदारी के लिए लोन की पेशकश करेंगे।
कनोरिया फाउंडेशन की एक पहल आईक्विप्पो इस कार्यक्रम के अंतर्गत लोन की सोर्सिंस का काम करेगी।

इस भागेदारी से श्रेई इक्विपमेंट और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स मिलकर काम करेंगे और अपने-अपने बाजारों तथा ग्राहक आधार को विस्तृत करेंगे। इस व्येवस्थाी के अंतर्गत, कंस्ट्रजक्शान, माइनिंग एवं संबंद्ध इक्विपमेंट (सीएमई) , चिकित्सात उपकरण, वाणिज्यिक वाहन और कृषि उपकरण की फाइनेंसिंग को कवर किया जाएगा। दोनों भागीदार प्लेयटफॉर्म द्वारा मुहैया की जाने वाली लोन ओरिजिनेशन, लोन ड्यूज कलेक्शन, उपकरण की नीलामी, उपकरण के मूल्यांकन और कई अन्य सुविधाओं के लिए अनूठे डिजिटल मार्केट प्लेस आईक्विप्पो के प्लेटफॉर्म का उपयोग भी करेंगे। आईक्विप्पो के लगभग 70,000 से अधिक ग्राहक हैं और आईक्विप्पो के माध्यम से करीब 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लोन दिए जा चुके हैं, इस प्रकार श्रेई इक्विपमेंट और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स दोनों इंफ्रास्ट्राक्चेर इक्विपमेंट एवं कॉमर्शियल वाहन वर्गों में अपनी पहुंच को और बढ़ाएंगे।

इस भागीदारी पर टिप्पणी करते हुए श्रेई के वाइस चेयरमैन सुनील कनोरिया ने कहा कि अब स्थिर सरकार आ गई है और भारत का इंफ्रास्ट्रनक्चकर सेक्टनर के तेजी से बढ़ोतरी करने की संभावना है। खोजपरक फाइनेंसिंग समाधान प्रदान करने में श्रेई इक्विपमेंट और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स दोनों का संयुक्तन अनुभव एवं विशेषज्ञता हमें अपनी पहुंच बढ़ाने तथा हमारे ग्राहकों के लिए मूल्यतवर्धन करने में हमारी मदद करेगी। श्रेई इक्विपमेंट फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक देवेन्द्र कुमार व्यास ने कहा कि यह रणनीतिक गठबंधन हमारे ग्राहकों को श्रेणी में सर्वोत्त्म वित्तीाय समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। यह ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और श्रेई इक्विपमेंट दोनों के लिए एक बेहतरीन संबंध है, क्यों कि बैंक को हमारी मजबूत डोमेन विशेषज्ञता एवं इक्विपमेंट फाइनेंसिंग के क्षेत्र में हितधारकों से संबंधों का लाभ मिलेगा, वहीं ओरिएंटल बैंक का सहयोग हमें इस वर्ग में हमारी नेतृत्वीकारी स्थिति को सुदृढ़ करने में मदद करेगा।

आईक्विप्पो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनंत राज कनोरिया ने कहा कि हम ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स को फाइनेंस पार्टनर्स के हमारे क्लाब में शामिल कर बहुत रोमांचित हैं। इस भागीदारी से हमें उत्तरर में बैंक की सशक्ते उपस्थिति का लाभ उठाने का अवसर मिलेगा। साथ ही, प्ले्टफॉर्म ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स को कुशल एवं पारदर्शी तरीके से एसएमई एवं एमएसएमई बाजारों तक आसानी से पहुंच बनाने की अनुमति देगा। सरकार और सेंट्रल बैंक हमारे देश को अधिक डिजिटल अर्थव्यीवस्थास की ओर बढ़ाने पर ध्यादन केंद्रित कर रहे हैं, ऐसे में यह भागीदारी इस दिशा में बढ़ने में एक महत्वरपूर्ण भूमिका निभाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

dhule

महाराष्ट्र : बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 15 की मौत ,कई घायल

धुले : महाराष्ट्र के धुले में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां एक बस और ट्रक के बीच हुए भीषण टक्कर आगे पढ़ें »

sahla rashid

कश्मीरःफर्जी दावा मामले में शहला की सुप्रीम कोर्ट में शिकायत,सेना ने तथ्यहीन बताया

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की पूर्व छात्र नेता और पूर्व छात्र संघ की उपाध्यक्ष शेहला रशीद द्वारा कश्मीर के मौजूदा हालातों आगे पढ़ें »

ऊपर