श्रीनगर: एलओसी पार से व्यापार पर रोक के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

श्रीनगर : नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान के साथ होने वाले व्यापार को रोकने के केंद्र सरकार के फैसले से प्रभावित व्यापारियों ने सोमवार को श्रीनगर में विरोध मार्च किया। उरी-मुजफ्फराबाद मार्ग पर एलओसी पार व्यापार में शामिल भारी संख्या में व्यापारियों ने मार्च में हिस्सा लिया और साथ ही व्यापार रोकने के आदेश को वापस लेने की भी मांग की। इसके अलावा उन्होंने व्यापार को सुचारू रूप से संचालन के लिए ठोस तंत्र बनाने की भी मांग की।

सरकार को निर्णय लेने से पहले व्यापारियों से चर्चा करनी चाहिए थी :अहमद

क्रॉस-एलओसी ट्रेडर्स असोसिएशन के अध्यक्ष हिलाल अहमद ने बताया, ‘व्यापार के पहले दिन से हमारी मांग रही है कि एक ठोस तंत्र का निर्माण किया जाए। हमने बड़ा निवेश कर रखा है और हमें करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है। हम गृह मंत्रालय से व्यापार पर रोक के आदेश की समीक्षा की अपील करते हैं।’ अहमद ने कहा कि सरकार को ऐसा कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यापारियों से चर्चा करनी चाहिए थी।
उन्होंने कहा, ‘हमारी रोजी-रोटी इस व्यापार पर निर्भर है। हजारों लोग इससे जुड़े हुए हैं। वे अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं और अपने परिवारों का पेट भरते हैं। ऐसे में इस पाबंदी की वजह से वे एकदम से बेरोजगार हो गए।’

केंद्र सरकार ने लगाई थी रोक

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में एलओसी पार से होने वाले व्यापार पर रोक लगा दी थी। सरकार का कहना है कि पाकिस्तान स्थित आतंकि तत्व इस व्यापारिक मार्ग का दुरूपयोग कर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीरियड को लेकर अपनी लाडली को करें जागरूक, बताएं ये बातें

नई दिल्ली : किसी लड़की के जीवन में पहली बार पीरियड आना जीवन में बड़ा बदलाव होता है। पीरियड आने के बाद किसी लड़की के आगे पढ़ें »

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

ऊपर