श्रीनगर: एलओसी पार से व्यापार पर रोक के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

श्रीनगर : नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान के साथ होने वाले व्यापार को रोकने के केंद्र सरकार के फैसले से प्रभावित व्यापारियों ने सोमवार को श्रीनगर में विरोध मार्च किया। उरी-मुजफ्फराबाद मार्ग पर एलओसी पार व्यापार में शामिल भारी संख्या में व्यापारियों ने मार्च में हिस्सा लिया और साथ ही व्यापार रोकने के आदेश को वापस लेने की भी मांग की। इसके अलावा उन्होंने व्यापार को सुचारू रूप से संचालन के लिए ठोस तंत्र बनाने की भी मांग की।

सरकार को निर्णय लेने से पहले व्यापारियों से चर्चा करनी चाहिए थी :अहमद

क्रॉस-एलओसी ट्रेडर्स असोसिएशन के अध्यक्ष हिलाल अहमद ने बताया, ‘व्यापार के पहले दिन से हमारी मांग रही है कि एक ठोस तंत्र का निर्माण किया जाए। हमने बड़ा निवेश कर रखा है और हमें करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है। हम गृह मंत्रालय से व्यापार पर रोक के आदेश की समीक्षा की अपील करते हैं।’ अहमद ने कहा कि सरकार को ऐसा कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यापारियों से चर्चा करनी चाहिए थी।
उन्होंने कहा, ‘हमारी रोजी-रोटी इस व्यापार पर निर्भर है। हजारों लोग इससे जुड़े हुए हैं। वे अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं और अपने परिवारों का पेट भरते हैं। ऐसे में इस पाबंदी की वजह से वे एकदम से बेरोजगार हो गए।’

केंद्र सरकार ने लगाई थी रोक

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में एलओसी पार से होने वाले व्यापार पर रोक लगा दी थी। सरकार का कहना है कि पाकिस्तान स्थित आतंकि तत्व इस व्यापारिक मार्ग का दुरूपयोग कर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकार जल्द शुरू करेगी भारतक्राफ्ट पोर्टल, 2-3 साल में 10 लाख करोड़ रुपये कारोबार का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली : मोदी सरकार जल्द ही अलीबाबा और अमेजन की तरह ही ई-कॉमर्स मार्केटिंग प्लेटफार्म 'भारतक्राफ्ट' पोर्टल पेश करेगी। इस प्लेटफार्म से 2-3 साल आगे पढ़ें »

अच्छे संबंधों के लिए रिश्ते में बोरियत भी जरूरी है : एक्सपर्ट

नई दिल्ली : लोगों को अक्सर लगता है कि लंबे समय तक अफेयर और शादी के बाद कुछ चीजें मिसिंग है, जो शुरू में कपल्स आगे पढ़ें »

ऊपर